बरेली: भीषण गर्मी से प्रसूताएं बेहाल, पूरे वार्ड में सिर्फ एक कूलर

बरेली: भीषण गर्मी से प्रसूताएं बेहाल, पूरे वार्ड में सिर्फ एक कूलर

बरेली, अमृत विचार: जिला महिला अस्पताल में मरीज गर्मी से बेहाल हैं। पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में 27 प्रसूताएं भर्ती हैं। गर्मी से बचाव के लिए पूरे वार्ड में सिर्फ एक कूलर लगा है। वार्ड की नर्सिंग प्रभारी की ओर से सीएमएस को वार्ड में एसी लगवाने के लिए पत्र लिखा जा चुका है, फिर भी अफसरों का ध्यान इस ओर नहीं है।

पंखे दे रहे गर्म हवा, टांकों में संक्रमण फैलने का खतरा
पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में ऑपरेशन के बाद प्रसूताओं को भर्ती किया जाता है। ऑपरेशन के बाद जो टांके लगाए गए हैं, पसीने व अन्य परेशानियों की वजह से उनमें संक्रमण फैल सकता है। वार्ड में जो पंखे हैं, वे गर्म हवा उगल रहे हैं। इस संबंध में कई बार तीमारदार वार्ड प्रभारी से शिकायत दर्ज करा चुके हैं।

पेयजल संकट से भी जूझ रहे
मरीजों के साथ अस्पताल में ठहरने वाले तीमारदार भी पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। यहां वार्ड के बाहर लगा आरओ खराब है। तीमारदारों को अस्पताल की तीसरी मंजिल पर वार्ड होने के कारण पीने के पानी के लिए सीएमएस कार्यालय के सामने लगे आरओ तक आना पड़ रहा है।

वार्ड प्रभारी ने मरीजों की समस्या से अवगत कराया है। कुछ कूलर पुराने होने के चलते उनमें खराबी आ गई थी, जिन्हें दुरुस्त करा लिया गया है। मंगलवार को सभी वार्डों में कूलरों की संख्या बढ़ाई जाएगी- डॉ. त्रिभुवन प्रसाद, सीएमएस, जिला महिला अस्पताल

यह भी पढ़ें- बरेली: बीडीए की बड़ी कार्रवाई, भोजीपुरा में 73 बीघा में बन रही सात अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर