बरेली: बीडीए की बड़ी कार्रवाई, भोजीपुरा में 73 बीघा में बन रही सात अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

बरेली: बीडीए की बड़ी कार्रवाई, भोजीपुरा में 73 बीघा में बन रही सात अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

बरेली, अमृत विचार: बीडीए ने सोमवार को भोजीपुरा में टोल प्लाजा के पास बनाई जा रही सात अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। ये सभी कॉलोनी 73 बीघा क्षेत्रफल में विकसित की जा रही थीं।

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होने के बाद बीडीए की ओर से अवैध निर्माण करने के बजाए मानचित्र पास कराने की अपील जारी की थी। तय समय के बाद अब उपाध्यक्ष मानिक नंदन ए के निर्देश पर अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। इसी के तहत प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने सोमवार को भोजीपुरा में टोल प्लाजा के सामने सात अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।

गांव दोहना पीतमराय के पास पप्पू यादव ने 10 बीघा में बिना स्वीकृति सड़क नाली, बिजली, साइट ऑफिस और भूखंडों का चिह्नांकन का काम कराया था। यहीं सचिन और इरफान भी 10 बीघा में अवैध निर्माण करा रहे थे। इलियास ने 12 बीघा, कौसर खां और मुन्ने खां ने नौ बीघा, अजीम खां, फैय्याज प्रधान ने 15 बीघा और प्राइमरी स्कूल के पास हाकिम खां ने पांच बीघा और फैय्याज प्रधान ने 12 बीघा में अवैध कॉलोनी का निर्माण शुरू कराया था। प्रवर्तन दल ने सहायक अभियंता हरीश चौधरी और लक्ष्मण सिंह रावत की अगुवाई में ये सभी निर्माण ध्वस्त कर दिए।

दोहना पीतम राय में ही टीम पर हुआ था पथराव
दोहना पीतमराय में आठ साल पहले बीडीए की टीम तत्कालीन सचिव सुरेन्द्र सिंह और मुख्य अभियंता के साथ अवैध निर्माण ध्वस्त करने गई थी। टीम ने कार्रवाई शुरू करते ही दबंग बिल्डरों ने टीम को घेर लिया। जेसीबी पर चढ़कर उसे रोकने के साथ टीम पर पथराव कर दिया था। इसमें कई लोग घायल हुए थे। बीडीए के जेई की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लेकिन सोमवार को हुई कार्रवाई पर कोई विरोध नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें- बरेली: अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम