रुद्रपुर: पांच सड़क दुर्घटनाओं की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

रुद्रपुर: पांच सड़क दुर्घटनाओं की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिला मजिस्ट्रेट उदयराज सिंह ने ऊधमसिंह नगर में हुई पांच सड़क दुर्घटनाओं की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही उप जिला मजिस्ट्रेट किच्छा को सभी सड़क दुर्घटनों की जांच के लिए जांच अधिकारी नामित किया गया है। वहीं जांच अधिकारी ने कहा कि इन घटनाओं के संबंध में अगर कोई व्यक्ति जानकारी रखता हो तो वह 3 जून 2024 तक प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक बयान के लिए साक्ष्य के साथ उप जिलाधिकारी किच्छा के समक्ष उपस्थित हो सकता है।

जिला मजिस्ट्रेट ने जिन घटनाओं की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं इसमें पहली घटना किच्छा रोड रुद्रपुर में 21 नवंबर 2022 की है। इसमें वाहन संख्या यूके-06टीए-6641 के चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए आदित्य प्रताप नाम के व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। दूसरी घटना 18 जनवरी 2023 को शंकर फार्म एनएच रोड पुलभट्टा की है। इसमें वाहन संख्या यूके-06पीए-1469 के वाहन चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाकर तीन व्यक्तियों को टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसमें एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गयी थी।

वहीं तीसरी घटना 1 दिसंबर 2022 को हल्द्वानी-रुद्रपुर रोड संजयवन के पास पंतनगर की है। इसमें वाहन संख्या यूके-04टीए-6344 के वाहन चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए इकराम खां नामक व्यक्ति को टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उपचार के दौरान घायल की मौत हो गयी थी। चौथी घटना 5 नवंबर 2022 को महालक्ष्मी कंपनी के पीछे, थाना पंतनगर की है।

यहां वाहन संख्या यूके-06टीए-6657 के वाहन चालक ने वाहन को लापरवाही से चलाते हुए वीरपाल नामक व्यक्ति की मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसमें मोटर साईकिल क्षतिग्रस्त हो गयी थी। पांचवीं घटना 16 नवंबर 2022 को आनंदपुर मोड़ किच्छा की है। इसमें उत्तराखंड परिवहन की बस संख्या यूके-07पीए-4313 के वाहन चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए प्रीतम कोहली (30) को टक्कर मार दी थी। इसमें उसकी मौत हो गयी थी। 

ताजा समाचार

Kanpur: जीएसवीएसएस PGI में शुरू हुई डायलिसिस, पांच अत्याधुनिक मशीनें लगाई गईं, किडनी संबंधित हर समस्या की मिलेगी जानकारी
Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग
China : चंद्रमा के अंधेरे वाले हिस्से से चट्टान और मिट्टी के नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा Chang'e 6, जानें कैसे 
नैनीताल: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के प्लान पर याचिकाकर्ता से दो सप्ताह में मांगा जवाब
NEET-UGC NET Paper Leak: लखनऊ में समाजवादी छात्र सभा का जोरदार प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का मांगा इस्तीफा, पुलिस से हुई झड़प
UP cabinet meeting: पेपर लीक पर सीएम योगी सख्त, उत्तर प्रदेश में सरकार लायेगी अध्यादेश, दोषी को होगा आजीवन कारावास