बांग्लादेश सांसद हत्याकांड: कोलकाता फ्लैट में मिले खून का डीएनए परीक्षण करा सकती है पुलिस 

बांग्लादेश सांसद हत्याकांड: कोलकाता फ्लैट में मिले खून का डीएनए परीक्षण करा सकती है पुलिस 

कोलकाता। बांग्लादेश पुलिस यहां के न्यू टाउन इलाके के एक फ्लैट में पाए गए रक्त के नमूने का डीएनए परीक्षण कराएगी और बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार के किसी रिश्तेदार के रक्त के नमूने से उसका मिलान करेगी ताकि यह पुष्टि हो सके कि राजनेता की हत्या की गई थी। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

आशंका है कि एक पखवाड़े से लापता अनार की उसी फ्लैट में हत्या कर दी गयी और शव के टुकड़े नहर में फेंक दिये गये। जांच के सिलसिले में कोलकाता आए ढाका पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यदि अवामी लीग के सांसद के शरीर के अंग नहीं मिल सके तो अंतिम विकल्प के रूप में डीएनए परीक्षण किया जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘यदि शरीर के अंग नहीं मिलते हैं, तो हम रक्त के नमूनों का डीएनए परीक्षण कराएंगे और पहचान स्थापित करने के लिए अनार के परिवार के सदस्यों में से किसी एक के डीएनए के साथ इसका मिलान करेंगे और इसके अनुसार मामले में जांच आगे बढ़ेगी।’’ 

अनार की मौत की जांच के लिए ढाका पुलिस की तीन सदस्यीय टीम कोलकाता शहर में है। एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम ने मंगलवार को राजारहाट के पास एक मनोरंजन पार्क से सटी बागजोला नहर में शव के टुकड़ों की तलाश फिर से शुरू की। 

कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि चक्रवात ‘रेमल’ के बाद सोमवार को भारी बारिश होने के कारण शरीर के अंगों को ढूंढना कठिन काम होगा। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘अपराध को अंजाम दिए हुए एक पखवाड़े से अधिक समय हो गया है। शरीर के हिस्सों को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट दिया गया था और इस बात की बहुत अधिक आशंका है कि उन्हें जलीय जीवों ने खा लिया होगा।’

ये भी पढे़ं- AAP नेता आतिशी की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में कोर्ट ने भेजा समन...29 जून को पेशी के लिए बुलाया