Bareilly News: बड़े सपने देख रहे तो मेहनत करो ईश्वर मदद करेगा- डॉ. केशव अग्रवाल

Bareilly News: बड़े सपने देख रहे तो मेहनत करो ईश्वर मदद करेगा- डॉ. केशव अग्रवाल

बरेली, अमृत विचार। 125 रुपए वजीफे से मेडिकल की पढ़ाई करने और 13 हजार मैं बीमा पॉलिसी पर कर्ज लेकर घर से प्रैक्टिस शुरू करने वाले डॉक्टर केशव कुमार अग्रवाल ने कहा बड़े सपने देखो उसे मेहनत से पूरा करने की हिम्मत जुटाओ ईश्वर भी आपकी मदद करेगा। 

बरेली शहर में मेडिकल कॉलेज, डेंटल कॉलेज बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी स्थापित कर हजारों लोगो को रोजगार देने वाले डॉक्टर केशव कुमार अग्रवाल उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार मंडल के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने दवा व्यापारियों से बरेली में दवा  मैन्युफैक्चरिंग की यूनिट लगाने की बात कही। 

राजेंद्र नगर के एक होटल में व्यापार मंडल की कोर कमेटी की बैठक  मैं संगठन के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने कहा की बरेली में मेडिकल के क्षेत्र में बड़ा काम करने के साथ साथ प्रिंट मीडिया में दिग्गज मीडिया घरानों के बीच अमृत विचार को स्थापित कर प्रदेश में प्रिंट मीडिया में चौथे स्थान पर लाने वाले डॉक्टर केशव अग्रवाल की सफलता के गुर व्यापारियों को बताने के लिए कार्यक्रम रखा गया। 

उन्होंने कहा व्यापारी एक दुकान से दो दुकान करने उसके प्रबंधन में परेशान हो जाता डॉक्टर केशव अग्रवाल हजारों लोगो को रोजगार देकर तनाव मुक्त होकर चेहरे पर हंसी लिए बिना किसी घमंड के काम कर रहे है। 

बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉक्टर केशव कुमार अग्रवाल ने अपने संघर्ष की बात व्यपारियो को बताई कि यूपी में मेडिकल प्रवेश मैं टॉपर होने के बाद उन्हें 125 रूपये का वजीफा मिलना शुरू तो मेडिकल मैं प्रवेश के बाद यही वजीफा उनके खाने और पढ़ाई के काम आया। पढ़ाई के बाद कुछ समय मुंबई मैं काम करने के बाद बरेली लौटे तो क्लिनिक खोलने के पैसे नही थे तब उनके पिता ने बीमा पॉलिसी पर 13 हजार का लोन लेकर घर पर ही प्रैक्टिस शुरू की। 

बताया मेहनत और ईमानदारी से काम किया तो ईश्वर ने हर जगह मदद की। पहले केशलता अस्पताल खोला तो घर गिरवी रखा। मेडिकल कॉलेज खोला तो घर और अस्पताल दोनो गिरवी रखा। अपने जीवन के कई अनछुए पहलुओं को उन्होंने व्यापारियों के सामने रखा। उनकी सफलता के पीछे संघर्षों की बातो को व्याप्रियों ने 1.30 घंटे तक सुना और इससे प्रेरित भी हुए। 

डॉक्टर केशव अग्रवाल ने कहा व्यापारियों से कहा दिन भर की भाग दौड़ के बीच अपने लिए 30 मिनट निकाल कर योग करें।  सुबह टहले। परिवार को समय दे और मस्त रहे। कारोबार मैं उतार चढ़ाव के तनाव को घर पर  न लाएं। इससे परिवार प्रभावित होता है। कैंसर सर्जन डॉक्टर केशव अग्रवाल ने कहा की तंबाकू किसी भी रूप में ले रहे हैं तो तय मानकर चले कैंसर जरूर होगा। इसे न लें। उन्होंने स्वास्थ्य संबधी कई टिप्स व्यपारियों को दिए। 

यह रहे मौजूद
व्यापार मंडल के वरिष्ट उपाध्यक्ष संजीव चांदना,महामंत्री राजेश जसोरिया,दुर्गेश कुमार,दर्शन लाल भाटिया, अवधेश अग्रवाल,राजकुमार अग्रवाल सराफ,मनमोहन सब्बरवाल, ईशान कुमार, घनश्याम खटवानी, हरीश कुमार,राकेश नरूला, डीके उपाध्याय आदि रहे।

ये भी पढ़ें-Bareilly News: सुभाष नगर उपकेंद्र पर आक्रोशित लोगों ने की तोड़फोड़, पुलिस फोर्स को किया गया तैनात