Chitrakoot: भीषण गर्मी का कहर जारी, नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, लू की वजह से गई दो लोगों की जान

Chitrakoot: भीषण गर्मी का कहर जारी, नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, लू की वजह से गई दो लोगों की जान

चित्रकूट, अमृत विचार। तहसील क्षेत्र में लू के कहर से मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। तीरमऊ बरुआ बालू घाट में ट्रक चालक की अचानक तबीयत बिगड़ गई। इसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं रुपौली में एक रिक्शाचालक की मौत हो गई। दोनों की मौतों की वजह लू और भीषण गर्मी बताई जा रही है। 

देशराज पुत्र राजकुमार निवासी महेशगंज थाना नवाबगंज (प्रयागराज) ने बताया कि वह ट्रक चालक रामू मौर्या (50) के साथ मंसूराबाद से तीरमऊ बरुआ बालू घाट में बालू लेने जा रहा था। रास्ते में रामू मौर्या की हालत बिगड़ गई। वह उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा, जहां डॉ. प्रमोद कुमार ने मृत घोषित कर दिया। वहीं ग्राम पंचायत रुपौली का ई-रिक्शा चालक राजा (40) पुत्र द्वारिका गुरुवार को ई-रिक्शा से सवारियों को लेकर जा रहा था। 

राजापुर गइला रोड के पास तबीयत खराब होने पर रिक्शे में बैठे गांव के लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के पुत्र सुनील कुमार ने बताया कि उसके पिता की मौत लू लगने से हुई है। पत्नी कलावती, माँ ननकी देवी व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह, नायब तहसीलदार राजीव कुमार दुबे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मामलों की जानकारी की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। नायब तहसीलदार राजीव कुमार दुबे ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kannauj: बकाये में कटी छिबरामऊ कृषि विभाग कार्यालय की बिजली; पांच दिन से मृदा परीक्षण का काम ठप, गर्मी से बेहाल कर्मचारी