प्रतापगढ़ : टोल टैक्स में बढोत्तरी व दूध के बढ़े दाम जनता पर बोझ : प्रमोद तिवारी

राज्यसभा में उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा निष्पक्षता के लिए पोस्टल बैलेट की पहले गिनती जरूरी 

 प्रतापगढ़ : टोल टैक्स में बढोत्तरी व दूध के बढ़े दाम जनता पर बोझ : प्रमोद तिवारी

लालगंज प्रतापगढ़ अमृत विचार । राज्यसभा में उपनेता प्रमोद तिवारी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर चुनाव के ठीक बाद टोल टैक्स व अमूल दूध के दामों में बढोत्तरी को लेकर जनता के साथ एक और छल तथा विश्वासघात बताया। वहीं मतगणना को लेकर कांग्रेस व विपक्षी इण्डिया गठबंधन द्वारा चुनाव आयोग से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की मांग को निष्पक्ष चुनावी पारदर्शिता के लिए अपरिहार्य बताया। 

उन्होने कहा कि चुनाव के ठीक बाद टोल टैक्स में पांच प्रतिशत टैक्स बढोत्तरी से सफर मंहगा हुआ है। अमूल तथा मदर डेयरी ने दूध के दामों में दो रूपये प्रति लीटर बढोत्तरी के सरकार के फैसले से बच्चों की खुराक तक मंहगी हुई है। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मंहगाई का एम से भाजपा का जुड़वा रिश्ता है। एम से मंहगाई और एम से ही मोदी की पहचान देश की जनता को लगातार पीड़ा दे रही है। चुनाव आयोग में कांग्रेस और इण्डिया गठबंधन द्वारा मतगणना में ईवीएम की गिनती से पहले बैलेट पेपर गिने जाने को कानूनन जायज बताया है। कहा कि 1961 में बने कानून के तहत अब तक सबसे पहले पोस्टल बैलेट की ही गिनती होती आयी है।  पहले भी पोस्टल बैलेट और बाद में बैलेट की गिनती होती रही अब पहले पोस्टल बैलेट तथा ईवीएम की गिनती की प्रक्रिया बनायी गयी है।

विपक्ष ने आयोग से यही आशंका जतायी है कि आखिर इस बार मतगणना की व्यवस्था में पोस्टल बैलेट को पहले न गिने जाने का आधार क्या है? उन्होनें कहा कि कांग्रेस ने अपनी इसी संवैधानिक बात को आशंका के रूप में निर्वाचन आयोग के समक्ष अनुरोधपूर्वक रखा है। उन्होनें कहा कि देश में चुनावी प्रक्रिया निष्पक्ष होनी ही नहीं बल्कि यह निष्पक्षता दिखलायी पड़नी चाहिए। उन्होनें कांग्रेस की जतायी आशंका को लेकर सरकार के मंत्रियों की आयोग से इस पहलू पर मुलाकात पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार का आयोग में जाना चोर की दाढ़ी में तिनका ही प्रदर्शित कर गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री का जनता के नाम लिखे गये पत्र पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। दस साल में मंहगाई, बेरोजगारी और सीमाओं पर असुरक्षा मोदी सरकार को आदर्श सरकार नहीं बल्कि जनता पर बोझ उठाने की पीड़ा दे गयी है।  

एग्जिट पोल को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि पिछले कई चुनावों की तरह यह एग्जिट पोल फिर झूठे साबित होंगे।गठबंधन के कार्यकर्ताओं से मतगणना अभिकर्ता के रूप में साहस और हौंसले के साथ हर एक मत की निगरानी में सतर्क रहने को भी कहा है। राज्यसभा सदस्य का बयान सोमवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल के द्वारा जारी किया गया।

ये भी पढ़ें -संगमरमर से बनेंगी राम दरबार समेत 13 मन्दिरों की मूर्तियां, टेक्नोलॉजी के जरिए दिखेगा राम मंदिर का इतिहास