भाजपा के अहंकार को अयोध्या की जनता ने तोड़ दिया, बोले पवन पांडेय

पार्टी के एजेंट अपने कृत्य से आएं बाज, हो कठोर कार्रवाई  

भाजपा के अहंकार को अयोध्या की जनता ने तोड़ दिया, बोले पवन पांडेय

अयोध्या, अमृत विचार। सपा नेता पूर्व राज्यमंत्री तेजनरायण पांडेय पवन ने कहा कि अयोध्या की जनता पग-पग पर छली और ठगी गई है। लोगों के मकान-दुकान उजाड़ दिये गये और उचित मुआवजा भी नहीं दिया। सत्ता के इशारे पर पुलिस-प्रशासन ने डराया-धमकाया और मनमानी तथा लूट-खसोट की। पीड़ित जनता फरियाद लेकर पहुंची लेकिन किसी ने नहीं सुना। लोकसभा चुनाव में जनता को मौका मिला तो उन्होंने साइकिल का बटन दबा दिया। 

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भाजपा के दंभ और अहंकार को यहां की जनता ने तोड़ दिया, जिसके चलते आज पीएम मोदी से ज्यादा चर्चा भाजपा के अयोध्या से हारने की है और इसी से बौखलाकर भाजपा के एजेंट सोशल मीडिया पर अभद्र और अमर्यादित टीका-टिप्पणी और बयानबाजी कर रहे हैं। शासन-प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर क़ानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। सीएम योगी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर बाबा के बुलडोजर में तेल खत्म हो गया हो, तो सपा कार्यकर्ता तेल का दाम दे देंगें।     

शनिवार को वह सिविल लाइन स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यहां कि कहावत है कि बिना श्रीराम और बजरंगबली की इच्छा से यहां पत्ता भी नहीं हिलता, ऐसे में दलित और पासी बिरादरी के अवधेश प्रसाद को श्रीराम ने जिताया है। यह लोकतंत्र की, संविधान की और अयोध्या की जीत है। 

पूर्व मंत्री ने कहा कि राममंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के बेटे साकेत मिश्र श्रावस्ती सीट से हार गए लेकिन वहां की कोई चर्चा नहीं है। अयोध्या की हार पर विधवा-विलाप किया जा रहा है। सवाल उठाया कि क्या अवधेश प्रसाद हिन्दू नहीं हैं। 

अभी भी समय है और भाजपा चेत जाए, एयरोसिटी तथा सड़कों व परिक्रमा मार्ग के विस्तार-निर्माण में सपा के एक्सप्रेस वे की तरह सर्किल रेट बढ़वाकर प्रभावितों को छह गुना मुआवजा दे। उन्होंने मौजूदा माहौल के मद्देनजर जीते सांसद अवधेश प्रसाद को उच्चस्तरीय सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। इस दौरान श्याम कृष्ण श्रीवास्तव, सै.जाफर मीसम, श्रीचंद यादव, रक्षाराम, राम अचल यादव मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: परिषदीय और माध्यमिक के छात्र अब खेलकूद का करेंगे संयुक्त अभ्यास