बरेली: नशे में स्कूल आने वाले हेड मास्टर निलंबित, कई और भी गंभीर आरोप

बरेली: नशे में स्कूल आने वाले हेड मास्टर निलंबित, कई और भी गंभीर आरोप

बरेली, अमृत विचार। बीएसए ने मीरगंज के गुलड़िया स्थित प्राथमिक स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। उनपर स्कूल में शराब के नशे में धुत्त होकर आने, बूथ पर अनुपस्थित रहने, स्कूल में मध्यान्ह भोजन का वितरण नहीं करने समेत कई गंभीर आरोप लगने पर यह कार्रवाई की गई है। 

बीएसए की ओर से जारी पत्र के मुताबिक 4 मई को स्कूल में बने बूथ पर उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। एसडीएम के निरीक्षण में वह बूथ से नदारद मिले थे। जांच की तो पता चला कि वह करीब 15 दिनों से अनुपस्थित चल रहे हैं। गुलड़िया के ग्राम प्रधान सहित कई अभिभावकों ने भी शिकायत की थी कि वह स्कूल बहुत कम आते हैं, कभी कभी रात में आकर उपस्थिति पंजिका में हाजिरी लगा जाते हैं। 

आरोप है कि वह जब भी स्कूल आते हैं तो नशे में धुत्त होते हैं। इससे स्कूल का शैक्षिक वातावरण दूषित होता है। एक माह पहले बीईओ को स्कूल के निरीक्षण में तमाम अनियमितताएं मिली थीं। इस पर प्रधानाध्यापक का तीन दिन का वेतन रोक दिया गया था। मामले में प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार सिंह का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए अधिकारी नामित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-बरेली: मोटी मलाई के चक्कर में 50-55 रुपये वाले दूध को न समझें शुद्ध, ऐसे करें पहचान