औरैया: आग लगने से चार दुकानें जलकर राख, लाखों का नुकसान

औरैया: आग लगने से चार दुकानें जलकर राख, लाखों का नुकसान

औरैया,अमृत विचार। फफूंद थाना क्षेत्र के नगर स्थित चमनगंज तिराहा पर स्थित देशी शराब ठेका के बगल में बनी एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास अफरा तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर पहुंची चार दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मंगलवार नगर के तिराहा चमनगंज के पास स्थित शराब के ठेके के बगल में मुहल्ला केशरवानी स्थित हारून खां की साइकिल की दुकान में रात लगभग 9 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया और आग की ऊंची ऊंची लपटे देख घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई और आग की लपटों को देख आसपास अफरा तफरी का माहौल हो गया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने दमकल की गाड़ियों को सूचना दी।

हारून साइकिल वाले ने बताया कि उसकी दुकान पर नई साइकिल और साइकिल रिपेयरिंग के अलावा मोटरसाइकिल रिपेयरिंग, साइकिल व मोटरसाइकिल के नए टायर ट्यूब भी रखे हुए थे जो पूरी तरह जलकर राख हो गये। जिससे उसे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। 

वहीं उसके बगल में शफीक की  गैस बैल्डिंग की दुकान थी जिसमें बैल्डिंग के लिए आई फ्रिज रखी थी। उसके बगल में साजिद खान की डीजे की दुकान थी जिसमें कई स्पीकर, मशीनें तथा डीजे का अन्य सामान रखा था जो जलकर राख हो गया। इसके अलावा साइकिल की दुकान के पीछे टट्टर में शकील की रेडीमेड कपड़े की दुकान थी जिसमें रखा कपड़े का हजारों का माल जलकर राख हो गया।

आग लगने की सूचना पर दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आनन फानन में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मगर जब तक आग ने आसपास की गैस बैल्डिंग, डीजे तथा कपड़े की दुकानों को भी अपनी चपेट में लेकर राख कर दिया था। कुछ देर बाद घटना स्थल पर सीओ व तहसीलदार भी पहुंचे और जांच की।