लखीमपुर खीरी: धरने पर बैठे युवक ने पेट्रोल छिड़कर की आत्मदाह की कोशिश

लखीमपुर खीरी: धरने पर बैठे युवक ने पेट्रोल छिड़कर की आत्मदाह की कोशिश

DEMO IMAGE

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: थाना खीरी क्षेत्र में जमीन विवाद का निपटारा करने में प्रशासन और पुलिस के रुचि न लेने से नाराज परिवार समेत धरना दे रहे युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद सिपाही ने उसे आग लगाने से रोक लिया। इससे बड़ी घटना टल गई। पुलिस ने दोनों पक्षों के विरुद्ध शांतिभंग की कार्रवाई की है। 

खीरी टाउन के मोहल्ला शेखसराय निवासी जाबिर का कस्बे के ही सादाप खान से काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। जाबिर का कहना है कि उसने थाने से लेकर डीएम-एसपी तक शिकायत पत्र दिये और विवाद का निपटारा कराने की मांग की, लेकिन अफसरों और पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी। 

इससे परेशान होकर बुधवार को जाबिर अपने परिवार के साथ कस्बे में स्थित जिला सहकारी बैंक शाखा के सामने धरने पर बैठ गया। इसकी जानकारी नगर चौकी पर तैनात सिपाही मनीष यादव को मिली तो वह मौके पर पहुंच गए। इसी बीच जाबिक ने खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगाने की कोशिश की, लेकिन सिपाही ने बड़ी चालाकी के साथ उसे दबोच लिया। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 

सूचना पर खीरी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पीड़ित जाबिर को काफी समझाया-बुझाया। कार्रवाई का आश्वासन देकर उसे थाना लाये। पूरे विवाद की जानकारी ली। मामला सदर कोतवाली की राजापुर पुलिस चौकी का था। इस पर चौकी इंचार्ज संचित यादव भी थाना खीरी पहुंचे और आरोपी को साथ लेकर पुलिस चौकी राजापुर आए। बाद में पुलिस ने दोनों पक्षों पर शांति भंग की कार्रवाई की है। 

चौकी इंचार्ज संचित यादव ने बताया कि दूसरे पक्ष को भी दस्तावेजों के साथ चौकी पर बुलाया गया है। दोनों के कागजों की जांच राजस्व विभाग से कराई जाएगी। साथ ही राजस्व विभाग की मदद से विवाद का निपटारा कराया जाएगा। दोनों पक्षों पर शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बाइक की टक्कर से साइकिल सवार की मौत, मां-बेटा घायल 

ताजा समाचार