बदायूं: बरेली से एसपी करेंगे सीओ पर लगे आरोप की जांच, जानें मामला

शेविंग के लिए समय से न पहुंचने पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने का था आरोप

बदायूं: बरेली से एसपी करेंगे सीओ पर लगे आरोप की जांच, जानें मामला

बदायूं, अमृत विचार। एससीएसटी एक्ट के आरोपी युवक द्वारा बिसौली रेंज के सीओ सुनील कुमार पर लगाए गए आरोप की जांच मंडल स्तर से भी की जाएगी। स्थानीय स्तर पर कार्रवाई न होता देखकर युवक ने बरेली जाकर आईजी से शिकायत की थी। आईजी के निर्देश पर बरेली के एसपी सीओ पर लगे आरोप की जांच करेंगे। स्थानीय स्तर पर एसपी देहात मामले की जांच कर रहे हैं।

कस्बा बिसौली में नगर पालिका परिषद कार्यालय के गेट पर बाल काटने और शेविंग की दुकान चलाने वाले विनोद ने 28 मई को सीओ बिसौली पर आरोप लगाया था। जिसमें उसने बताया था कि उसके पास सीओ आवास से फोन आया था और सीओ के बाल काटने और शेविंग के लिए बुलाया गया था। दुकान पर भीड़ होने की वजह से विनोद सीओ आवास पर नहीं जा सके। जिसके कुछ देर बाद तीन पुलिसकर्मी उसकी दुकान पर आए। दुकान बंद करा दी। विनोद को हवालात में डाल दिया। 

आरोप है कि सीओ ने अपने आवास पर काम करने वाले व्यक्ति से उसपर मारपीट और एससीएसटी एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज करा दी। एससीएसटी एक्ट का मामला होने के चलते सीओ बिसौली ही मामले की जांच कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सीओ ने इस मामले में चार्जशीट लगा दी है। विनोद के परिजनों ने सीओ बिसौली की बजाय दूसरे अधिकारी से जांच कराने की मांग की।

एसएसपी ने एसपी देहात को विभागीय जांच करने को कहा है। वहीं विनोद आईजी डॉ. राकेश सिंह के पास पहुंचे और शिकायती पत्र दिया। आईजी ने बरेली के एसपी दक्षिणी को जांच सौंपी है। जिन्होंने शिकायतकर्ता विनोद को नोटिस जारी करके बयान के लिए बुलाया है।

ये भी पढे़ं- बदायूं: गंगा दशहरा पर रामगंगा में स्नान के दौरान शाहजहांपुर के युवक की मौत