लखनऊ: खरीददारी का झांसा देकर चार लाख के जेवर ले भागा टप्पेबाज

भूतनाथ मार्केट में सुनार ज्वैलर्स पर हुई दिन दहाड़े वारदात, पुलिस खंगाल रही फुटेज

लखनऊ: खरीददारी का झांसा देकर चार लाख के जेवर ले भागा टप्पेबाज

लखनऊ,अमृत विचार। भूतनाथ मार्केट में सुनार ज्वैलर्स पर खरीददारी करने पहुंचे युवक ने दो ब्रेसलेट और दो चेन पसंद किया। इसके बाद काफी देर तक भाई से रुपये मंगाने का झांसा देता रहा। मौका मिलते ही चारों जेवर बटोरकर भाग निकला। दुकानदार ने काफी दूर तक पीछा किया पर, आरोपी हाथ न लगा। सूचना पर पहुंची पुलिस मार्केट में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। वहीं, पीड़ित की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर लिया है। दुकानदार के मुताबिक जेवर की कीमत करीब चार लाख रुपये है।

इंदिरानगर सी-ब्लॉक निवासी सिद्धार्थ रस्तोगी की भूतनाथ मार्केट में सुनार ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। सिद्धार्थ के मुताबिक रविवार दोपहर को वह अकेले दुकान में थे। इसी बीच एक युवक प्रिंटेड शर्ट व नीली जींस पहने चश्मा लगाकर दुकान में दाखिल हुआ। उसने सिद्धार्थ से सोने की चेन और ब्रेसलेट दिखाने को कहा। काफी देर तक जेवर देखने के बाद युवक ने दो चेन और दो ब्रेसलेट पसंद किया। उसने बताया कि चारों को खरीदेगा। इसके लिए वह भाई से रुपये मंगा रहा है।

84 मिनट दुकान में रहा आरोपी युवक

सिद्धार्थ ने बताया कि आरोपी युवक दोपहर करीब 12.45 बजे दुकान में दाखिल हुआ था। इस दौरान उसने कई तरीके के चेन और ब्रेसलेट देखे। अंत में उसने दो ब्रेसलेट और दो चेन खरीदने की बात कही। चारों जेवर को एक ट्रे में रखवा लिया। इसके बाद उसने सिद्धार्थ से कहा कि इसका भुगतान वह दो तरीके से करेगा। कुछ रकम नकद देगा और कुछ गूगल-पे के जरिये। उसने कहा कि जेवर के सारे पैसे नहीं है। अभी कुछ देर में घर से मंगा रहा है।करीब 2.09 बजे वह जेवरात लेकर भाग निकला।

कई बार कॉल किया और जेवर लेकर भागा

सिद्धार्थ ने बताया कि दुकान में बैठने के दौरान उसने करीब सात से आठ बार कॉल किया। उसने बताया कि वह अपने भाई से रुपये लाने के लिए बोला है। कुछ देर में आ जाएगा। यह सिलसिला करीब आधे घंटे तक चला। इसी बीच मौका लगते ही युवक ने मोबाइल अपनी जींस में डालते हुए खड़ा हुआ। फिर चारो सामान बाएं हाथ से समेटते हुए गेट की तरफ भागा। सर्राफा कारोबारी ने बताया कि आरोपी युवक उनकी दुकान के सामने से करीब 12.30 बजे निकला। वहां से निकलकर वह पुलिस चौकी की तरफ गया। करीब 10 मिनट बाद आया और दुकान में दाखिल हुआ।

एक तरफ पिंक बूथ दूसरी तरफ चौकी

रविवार दोपहर में भूतनाथ मार्केट में पुलिस की मुस्तैदी की पोल खुल गई। मार्केट के दोनों तरफ पुलिस की टीम 24 घंटे मौजूद रहती है। वारदात स्थल के 50 मीटर की दूरी पर मेट्रो स्टेशन के नीचे मार्केट के मोड़ पर पिंक बूथ बना है। वहीं, मार्केट के दूसरी छोर पर पार्किंग स्थल के पास पुलिस चौकी है। ऐसे में दिन दहाड़े वारदात होने पर पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सीसीटीवी फुटेज जब्त, आरोपी की तलाश

वारदात की सूचना पर डीसीपी आर. अभिजीथ शंकर, एसीपी गाजीपुर विकास जायसवाल, इंस्पेक्टर विकास राय अपनी टीम के साथ पहुंचे। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसके बाद डीवीआर जब्त कर लिया। एसीपी गाजीपुर ने बताया कि पूरे मार्केट व कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगी है। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:-ग्रामीण बिजली फीडर पर शहरी दर से बिलिंग का आदेश जनता की कमर तोड़ने की साजिश: अखिलेश यादव