रेल मंत्रालय ने ‘अमृत विचार’ की खबर को ट्वीटर, फेसबुक पर किया पोस्ट

रेल मंत्रालय ने ‘अमृत विचार’ की खबर को ट्वीटर, फेसबुक पर किया पोस्ट

बरेली, अमृत विचार। देश में बढ़ते महिला अपराधों को देखते हुए रेलवे ने महिला सुरक्षा के लिए एक खास कदम उठाया। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने ‘मेरी सहेली’ नाम से एक अभियान शुरू किया। रेलवे की इस पहल को दैनिक अमृत विचार अखबार ने अपने बरेली संस्करण में 28 अक्टूबर को ‘ट्रेन में अकेली हैं …

बरेली, अमृत विचार। देश में बढ़ते महिला अपराधों को देखते हुए रेलवे ने महिला सुरक्षा के लिए एक खास कदम उठाया। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने ‘मेरी सहेली’ नाम से एक अभियान शुरू किया। रेलवे की इस पहल को दैनिक अमृत विचार अखबार ने अपने बरेली संस्करण में 28 अक्टूबर को ‘ट्रेन में अकेली हैं तो घबराएं नहीं, ‘मेरी सहेली’करेगी मदद’ के नाम से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। भारत सरकार के रेल मंत्रालय ने अमृत विचार की इस खबर को अपने ट्वीटर हैंडल और फेसबुक पेज से पोस्ट किया है। साथ ही सराहना भी की है।

रेलवे बोर्ड ने ‘मेरी सहेली’ अभियान की कमान आरपीएफ को सौंपी है। ट्रेन में सफर करने वाली अकेली महिलाओं की सूची रेलवे बोर्ड तैयार करता है और सफर के दौरान पड़ने वाले सभी स्टेशनों को उन महिलाओं की जानकारी भेज देता है। ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने के बाद सूची के हिसाब से आरपीएफ की महिला कर्मचारी उन सभी महिलाओं से सफर के बारे में जानकारी लेती है। साथ ही पूछती है कि किसी भी तरह की कोई दिक्कत समस्या तो नहीं है। या फिर किसी मनचले ने तो परेशान नहीं किया। ट्रेन चलने तक टीम सभी महिलाओं से पूछताछ करती है।