नई सोच व नए लोगों के विचार का प्लेटफार्म है ‘अमृत विचार’ : डा. केशव अग्रवाल

नई सोच व नए लोगों के विचार का प्लेटफार्म है ‘अमृत विचार’ : डा. केशव अग्रवाल

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद मंडल में अमृत विचार के प्रसार के एक साल पूरे होने पर आयोजित अचीवर्स अवार्ड समारोह में बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डा. केशव अग्रवाल ने कहा कि अमृत विचार नई सोच, नई खोज और नए लोगों के विचारों का प्लेटफार्म है। बहुत कम समय में अखबार ने अपनी मजबूत पकड़ …

मुरादाबाद, अमृत विचार। मुरादाबाद मंडल में अमृत विचार के प्रसार के एक साल पूरे होने पर आयोजित अचीवर्स अवार्ड समारोह में बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डा. केशव अग्रवाल ने कहा कि अमृत विचार नई सोच, नई खोज और नए लोगों के विचारों का प्लेटफार्म है। बहुत कम समय में अखबार ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। लखनऊ, बरेली व मुरादाबाद समेत पांच संस्करणों में अखबार का प्रसार हो रहा है। जल्द ही प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में भी संस्करण शुरू किए जाएंगे। हमारा प्रयास है कि ज्वलंत मुद्दों को प्रमुखता से उठाने के साथ ही पाठकों के भरोसे पर खरा उतरा जाए।

अमृत विचार की ओर से आयोजित अचीवर्स अवार्ड में कुलाधिपति डा. केशव अग्रवाल ने शिरकत की। मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी के साथ दीप प्रज्जवलित कर उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। बाद में उन्होंने अचीवर्स को भी ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वैसे तो यह अखबार करीब 30 साल पुराना है। लखनऊ में इसका प्रसार हो रहा था।

डेढ़ साल पहले इसका दायरा बढ़ाया गया। प्रयास किया जा रहा है कि जन-जन तक अमृत विचार आसानी से पहुंच बना सके। इसी के तहत लखनऊ के बाद बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद व हल्द्वानी संस्करण से अखबार छपकर प्रसारित हो रहा है। मुरादाबाद संस्करण का एक साल बेमिसाल रहा है। इस एक साल में अमृत विचार ने हर समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का प्रयास किया।

लाकडाउन होने के बाद भी अपनी विश्वसनीयता व निष्पक्ष खबरों के कारण अखबार ने पाठकों के बीच मजबूत पकड़ बना ली। यही वजह है कि जल्द ही प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी में भी अखबार शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। इसके लिए जरूरी है कि पाठकों का सहयोग और प्यार इसी तरह हमें निरंतर मिलता रहे।

अमृत विचार के प्रधान संपादक शंभुदयाल वाजपेयी ने कहा अमृत विचार का मुरादाबाद संस्करण मुश्किल परिस्थितियों में शुरू हुआ था। अखबार की शुरुआत ही हुई थी कि कोरोना संकट का दौर शुरू हो गया। विषम परिस्थितियों में अपने कुशल नेतृत्व में अखबार को बुलंदियों पर पहुंचाने का प्रयास किया गया। खबरों के रूप में एक संपूर्ण अखबार पहुंचाने का हमने प्रयास किया। पाठकों से सीधे संवाद का प्रयास हमने किया। उनके सुझावों पर अमल करते हैं। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में गुणवत्ता युक्त अखबार बनाना हमारी प्राथमिकता है। हम शोध आविष्कार, नई सोच, सृजन के सम्मान के साथ राष्ट्रीय मूल्यों पर ख्याल करते हुए पाठक के लिए सामग्री तैयार करते हैं। इस दौर में प्रिंट मीडिया की साख पर अपनी जिम्मेदारी निभाने का प्रयास करते रहेंगे। इस सफर में जल्द ही अमृत विचार पाठकों की पहली पसंद भी बन गया। सभी पाठकों द्वारा जो स्नेह अखबार के लिए दिया गया, उसके लिए उनका हृदय से बहुत आभार।