यूपी एटीएस धर्मांतरण मामले में लगातार कस रहा शिंकजा, लखनऊ के इस इंस्टीट्यूट पर मारा छापा

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी में धर्मांतरण मामले को लेकर जांच कर रही एटीएस के सामने लगातार नई नई जानकारियां सामने आ रही हैं। बीते दिनों जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक मौलाना उमर गौतम रिमांड को रिमांड पर लिए जाने के बाद से कई अहम जानकारियां सामने आ रही हैं …

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी में धर्मांतरण मामले को लेकर जांच कर रही एटीएस के सामने लगातार नई नई जानकारियां सामने आ रही हैं। बीते दिनों जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक मौलाना उमर गौतम रिमांड को रिमांड पर लिए जाने के बाद से कई अहम जानकारियां सामने आ रही हैं जिसे उमर गौतम ने कुबूल कर रहा है। उमर गौतम से मिली जानकारी के बाद एटीएस की टीम ने आज लखनऊ के मलिहाबाद​ स्थित अल हसन इंस्टीट्यूट पर छापा मारा। पूछताछ के दौरान मौलाना उमर गौतम ने स्वीकार किया है कि उसने लखनऊ में एक बड़ा नेटवर्क खड़ा कर रखा है, जो धर्मातंरण के मामलों को बढ़ावा देने में सहयोग करेगा।

अल हसन इंस्टीट्यूट में गौतम करता था अपना काम
एटीएस की जांच में पता चला कि मैंगों बेल्ट मलिहाबाद में स्थ्ति अल हसन इंस्टीट्यूट में गरीब लोगों को मानसिक तौर पर धर्मांतरण के लिए प्रेरि​त करता था। उत्तर प्रदेश एटीएस ने गुरुवार को अल हसन इंस्टीट्यूट, मलिहाबाद में छापा मारा है। काकोरी क्षेत्र के रहमान खेड़ा में अल हसन इंस्टीट्यूट, मलिहाबाद में एटीएस की टीम के सदस्य यहां पर मतांतरण तथा अन्य मामलों की जांच में लगे हैं।

पूरे मामले पर मुख्यमंत्री की नजर
बीते तीन दिन पहले दिल्ली के जामिया नगर से दो मौलानाओं की गिरफ्तारी के बाद से लगातार नये-नये मामले सामने आ रहे हैं, इस मामले पर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नजरे बनाये हुए हैं साथ में सख्त निर्देश भी दिया है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहे। जिसके बाद एटीएस की टीम सक्रिय है। इससे पहले एटीएस ने दोनो मौलानाओं की रिमांड बुधवार को जेल से ली थी।

ताजा समाचार