बाराबंकी: इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत, भाकियू ने शव रख कर किया धरना प्रदर्शन

बाराबंकी: इलाज में लापरवाही से मरीज की मौत, भाकियू ने शव रख कर किया धरना प्रदर्शन

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में शुक्रवार सुबह भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने एक किशोर का गलत इलाज़ किये जाने से हुई मौत के बाद गन्ना संस्थान में उसका शव रख कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर पहुँचे प्रशासनिक अमले ने कार्यवाही का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा …

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में शुक्रवार सुबह भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने एक किशोर का गलत इलाज़ किये जाने से हुई मौत के बाद गन्ना संस्थान में उसका शव रख कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर पहुँचे प्रशासनिक अमले ने कार्यवाही का आश्वासन देकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा और धरना समाप्त कराया।

थाना रामनगर क्षेत्र के पोस्ट जफरपुर ग्राम मामपुर निवासी बुधराम के 18 वर्षीय पुत्र मनीष का सुढ़ियामऊ के एक डॉ. ने इलाज़ के रूपये जमा करा कर स्वस्थ करने की गारंटी ली थी। बुधराम ने पुलिस को दिये ज्ञापन में आरोप लगाते हुऐ बताया कि डॉ. बृजेश ने इलाज़ में लापरवाही की जिसके बाद जब मरीज की तबियत बिगड़ने लगी तो जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के चिकत्सको ने लीवर-किडनी डैमेज होना बता कर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया। जिसके बाद शुक्रवार की सुबह मरीज की मौत हो गयी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद भाकियू के नेता गन्ना दफ्तर में शव सहित धरने पर बैठ गये। धरना प्रदर्शन की जानकारी जिला प्रशासन को मिलते सीएमओ, तहसीलदार और कोतवाली प्रभारी अपनी टीमों के साथ गन्ना संस्थान पहुँचे और 4 घंटे से जारी धरने की कार्यवाही का आश्वासन देकर शव का पोस्टमार्टम कराने के लिये भेज दिया। धरना देने वालों में बलराम यादव, अशोक कश्यप, मो. आज़ाद, के. के. यादव गुड्डू, गिरीश, उमा देवी और अभिनंदन समेत अनेक लोग शामिल रहे।