बाराबंकी: एएसपी ने किया लूट की 2 वारदात का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: एएसपी ने किया लूट की 2 वारदात का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी। बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्र में बीते मंगलवार को कुर्सी देवा मार्ग से जारे बाइक सवार की पत्नी के गले से दो युवकों ने गले की मंगलसूत्र छीन कर फरार होने की शिकायत पर पुलिस ने मुखबिर की मदद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये शातिर किस्म के तीन आरोपियों में दो …

बाराबंकी। बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्र में बीते मंगलवार को कुर्सी देवा मार्ग से जारे बाइक सवार की पत्नी के गले से दो युवकों ने गले की मंगलसूत्र छीन कर फरार होने की शिकायत पर पुलिस ने मुखबिर की मदद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गये शातिर किस्म के तीन आरोपियों में दो लुटेरे और एक खरीदार शामिल हैं। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी अवधेश सिंह ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुऐ बताया की थाना फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम पपेहरा निवासी रोहित की देवा थाने में दर्ज़ शिकायत के आधार पर तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

जिनमे दो शातिर आरोपियो में चाँद बाबू और अली अब्बास दोनों थाना जहांगीराबाद के ग्राम बनवा के निवासी है। दोनों ने महिला का मंगलसूत्र छीन कर देवा स्थित एक सुनार अंकित सोनी के हाथो बेच दिया था। एएसपी ने बताया कि खरीदने के दौरान सुनार ने मंगलसूत्र को गला दिया था। उस गले हुई पिली धातु का टुकड़ा अंकित के पास से बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये चाँद बाबू और अली अब्बास का पुराना आपराधिक इतिहास है। आरोपियों को मुखबिर की सूचना प्र मामापुर नहर की पुलिया के पास से दबोचा गया है। जिनकी निशादेही पर घटना में प्रयुक्त और सुढ़ियामऊ से चोरी की 1-1 कुल दो बाइक, 1 मोबाइल और 6 हज़ार रूपये की नकदी बरामद की गयी है।

दो शातिर चोर गिरफ्तार, कब्ज़े से चोरी का ज़खीरा बरामद

बाराबंकी। नगर कोतवाली पुलिस ने अंतर्जनपदीय 2 शातिर चोरो को गिरफ्तार करके उनके कब्ज़े से 1 बाइक, सोने-चांदी के जेवरात और 2 तमचे तथा 2 जिन्दा कारतूस बरामद करने में सफलता पायी है। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी अवधेश सिंह ने दो वारदातों का खुलासा करने के क्रम में प्रेसवार्ता में बताया, कि शनिवार को मुखबिर कज सूचना पर गिरफ्तार किये गये अंतर्जनपदीय दो चोरी के आरोपी पृथ्वी उर्फ़ मिहिर पुत्र राजेश निवासी नगर कोतवाली क्षेत्र दयानन्द नगर और मुकीम उर्फ़ समीर पुत्र यासीन निवासी ग्राम बनवा थाना जहांगीराबाद को वादी नगर कट के निकट स्थित एक टेण्ट हॉउस के गोदाम के पास से गिरफ्तार किया गया है। जनके कब्ज़े से 1 बाइक, ज़ेवर और 2 तमँचा और दो जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है। एएसपी अवधेश सिंह ने बताया की पकड़े गये दोनों आरोपियों से पूछताछ में पता चला है, कि उनका एक गैंग है, जो लखनऊ और बाराबंकी में रेकी करके बंद घरो में चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। ये दोनों अपने तीसरे वांछित साथी है, जो मिलकर चोरी करने और चोरी का सामान बिकवाने का काम करता है।

वारदातों का खुलासा
बीते 2 जून को लखपेड़ाबाग वार्ड में अज़ीम मस्जिद के बगल के निवासी हाफ़िज़ इरशाद के घर में चोरी को अंजाम देना, 11 जनवरी को रेलवे कालोनी निवासी रामप्रताप यादव पुत्र मिठाईलाल के आवास में हुई चोरी तथा कोतवाली नगर क्षेत्र के डीएवी स्कूल के पीछे मोहल्ला लखपेड़ाबाग निवासी अरविन्द शर्मा के घर पर चोरी किया जाना दोनों आरोपियों ने कबूल किया है।

बरामदी
1 जोड़ी टप्स, 3 जोड़ी पायल, 5 चांदी के सिक्के, एक अंगूठी, 15 हज़ार रूपये नकद और दो तमँचा और 2 कारतूस शामिल है।