T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्मिथ और वॉर्नर भी शामिल

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्मिथ और वॉर्नर भी शामिल

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया ने अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये पूरी मजबूत टीम की घेाषणा की है जिसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस की वापसी हुई है। यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये घोषित आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और आक्रामक …

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया ने अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये पूरी मजबूत टीम की घेाषणा की है जिसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस की वापसी हुई है। यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये घोषित आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजों, स्पिनरों और आक्रामक बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है।

वॉर्नर, कमिंस और स्मिथ ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापिस ले लिया था । आस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के बैकअप के तौर पर जोश इंगलिस को शामिल किया है । इंगलिस को एलेक्स कारी और जोश फिलीप पर तरजीह दी गई जबकि अभी तक उन्होंने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

एक दिवसीय विश्व कप में पांच बार चैम्पियन और दो बार उपविजेता रही आस्ट्रेलिया अभी तक टी20 विश्व कप नहीं जीत सकी है और इस बार यह कसक दूर करना चाहेगी । स्मिथ को कोहनी की चोट के बावजूद टीम में रखा गया है जबकि घुटने का आपरेशन कराने वाले सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच टूर्नामेंट तक फिट हो जायेंगे । डैन क्रिस्टियन, नाथन एलिस और डेनियल सैम्स रिजर्व के तौर पर टीम के साथ जायेंगे।

स्पिनरों की मददगार यूएई की पिचों को देखते हुए एश्टोन एगर, मिशेल स्वेपसन और एडम जाम्पा के रूप में तीन स्पिनरों को जगह दी गई है । तेज आक्रमण का दारोमदार मिशेल स्टार्क, कमिंस, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड पर होगा । चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा कि हमें यकीन है कि यह टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी।

हमारे पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो एक टीम के रूप में टी20 क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।” टी20 विश्व कप में 16 टीमें भाग लेंगी और टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेला जायेगा । आस्ट्रेलिया को पहला मैच 23 अक्ट्रबर को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है।

टीम :
आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एश्टोन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा ।

ताजा समाचार

मीरजापुर: दरवाजे पर बारात आने से पहले ही आग ने किया सबकुछ खाक, झुलसने से चार बकरियों की मौत, लाखों का सामान हुआ राख
Hamirpur: ट्रैक्टर से कुचलकर एक साल की मासूम की मौत; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार
सुलतानपुर: सजायाफ्ता शिक्षक को बीएसए ने किया सेवामुक्त, जानें पूरा मामला
Bareilly News: कैंप में बच्चों के दांतों की हुई जांच, मुख स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक
CM नीतीश का परिवारवाद के बहाने लालू के परिवार पर हमला, बोले- 'इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए बाल-बच्चा लेकिन...'
गोंडा: जुगाड़ के पुल और नाव ही है हजारों ग्रामीणों का सहारा, वादे बहुत हुए पर किसी ने नहीं निभाई जिम्मेदारी