शिक्षक भर्ती में आरक्षण की विसंगति दूर होने पर अनुप्रिया ने जताया आभार

शिक्षक भर्ती में आरक्षण की विसंगति दूर होने पर अनुप्रिया ने जताया आभार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षित वर्ग के प्रभावित अभ्यर्थियों की भर्ती शुरू करने के आदेश पर अपना दल (एस) अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है। केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षित वर्ग के प्रभावित अभ्यर्थियों की भर्ती शुरू करने के आदेश पर अपना दल (एस) अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है।

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने शुक्रवार को 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण की विसंगति को दूर करते हुए आरक्षित वर्ग के प्रभावित अभ्यर्थियों की भर्ती करने का आदेश देने के साथ भर्ती प्रक्रिया भी आज से ही शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण की विसंगति को दूर करने के लिए वह पिछले डेढ़ साल से निरंतर आवाज उठा रही थी।

इस ज्वलंत मामले के निदान के लिए पार्टी की हर जनसभा से लेकर मीडिया के हर फोरम एवं संसद में भी प्रमुखता से उठाया, इसी का प्रतिफल है कि आज प्रदेश सरकार ने आरक्षण की विसंगति को दूर करने के लिए तत्काल निर्देश दिया है और इस आदेश को आज से ही लागू कर दिया गया है।

पढ़ें: आयकर विभाग ने इत्र कारोबारी के कानपुर, कन्नौज, गुजरात व मुंबई स्थित प्रतिष्ठानों पर एक साथ की कार्रवाई, बेटे को लिया हिरासत में

अनुप्रिया पटेल का कहा कि पिछड़ा वर्ग व दलित समाज के होनहार अभ्यर्थियों के भविष्य से जुड़ा यह एक गंभीर मामला था। प्रधानमंत्री माज के अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति के विकास के लिए दृढ़ संकल्प हैं और इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरक्षण प्रक्रिया की विसंगति को दूर करने का निर्देश दिया है। यह आरक्षित वर्ग के उन अभ्यर्थियों की जीत है, जो कड़ाके की सर्दी, बारिश और कड़ी धूप के बावजूद पिछले कई महीने से लखनऊ में आंदोलनरत थे।