IPL से पहले एनसीए शिविर में शामिल हुए हार्दिक पांड्या, सीएसके संशय की स्थिति में

IPL से पहले एनसीए शिविर में शामिल हुए हार्दिक पांड्या, सीएसके संशय की स्थिति में

बेंगलुरु। आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले सोमवार को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चल रहे भारतीय शिविर में शामिल हो गए। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद से क्रिकेट एक्शन से बाहर भारतीय …

बेंगलुरु। आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले सोमवार को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में चल रहे भारतीय शिविर में शामिल हो गए। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद से क्रिकेट एक्शन से बाहर भारतीय ऑलराउंडर गुजरात टाइटंस में फिर से जुड़ने से पहले कुछ दिनों तक एनसीए में रहेंगे।

गुजरात टाइटंस के एक सूत्र ने इस बारे में कहा, “ हां, हार्दिक बेंगलुरु गए हैं। अहमदाबाद लौटने और क्वारंटीन में जाने से पहले वह कुछ दिनों के लिए एनसीए में रहेंगे। ” उल्लेखनीय है कि गुजरात टाइटंस टीम वर्तमान में क्वारंटीन से गुजर रही है और 17 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास शुरू करेगी। इस बीच यह सामने आया है कि एनसीए में चल रहा 10 दिवसीय शिविर आज समाप्त हो जाएगा, जिसके बाद अधिकतर खिलाड़ियों को अपनी-अपनी आईपीएल टीमों में शामिल होने की अनुमति है।

पांड्या हालांकि वहीं रहेंगे और मुंबई इंडियंस के सूर्य कुमार यादव के साथ प्रशिक्षण लेंगे। वहीं कुछ अन्य खिलाड़ी एनसीए में रिहैबिलिएटेशन कर रहे हैं। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कहा है कि आईपीएल 2022 सीजन के लिए उनके ऑलराउंडर दीपक चाहर की उपलब्धता को लेकर उन्हें अभी भी कोई पुष्टि नहीं है। आईपीएल नीलामी में 14 करोड़ रुपए में खरीदे गए चाहर को पिछले दिनों हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था।

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक बयान में कहा कि सीएसके एनसीए से पूरी रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही उन पर या उनके संभावित रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन) पर फैसला करेगा। फिलहाल हम अभी तक प्रतिस्थापन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। समझा जाता है कि टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर इस शिविर को इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय सफेद गेंद क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के लिए बुलाया गया है।

दरअसल भारतीय टीम प्रबंधन खिलाड़ियों की फिटनेस का जायजा लेना चाहता था और दो महीनों तक चलने वाले आईपीएल 2022 सीजन से पहले उन्हें तदनुसार सलाह देना चाहता था। यह भी समझा जाता है कि हार्दिक को शिविर में बुलाना द्रविड़ की योजना का एक हिस्सा है, जिन्होंने अक्टूबर में टी-20 विश्व कप की योजना बनाना शुरू कर दिया है।