बरेली: स्कूलाें के पास तंबाकू उत्पाद बेचने वालों पर हुई कार्रवाई

बरेली: स्कूलाें के पास तंबाकू उत्पाद बेचने वालों पर हुई कार्रवाई

अमृत विचार, बरेली। शहर की हर गली मोहल्लों में तंबाकू उत्पाद बेचने वाली दुकानों की भरमार है। हैरत की बात तो यह है कि शहर में शिक्षण संस्थानाें के गेट के आसपास भी धड़ल्ले से तंबाकू उत्पाद बेचे जा रहे हैं। इन दुकानों से हर वर्ग के लोग उत्पाद खरीद रहे हैं। जबकि नियम है …

अमृत विचार, बरेली। शहर की हर गली मोहल्लों में तंबाकू उत्पाद बेचने वाली दुकानों की भरमार है। हैरत की बात तो यह है कि शहर में शिक्षण संस्थानाें के गेट के आसपास भी धड़ल्ले से तंबाकू उत्पाद बेचे जा रहे हैं। इन दुकानों से हर वर्ग के लोग उत्पाद खरीद रहे हैं। जबकि नियम है कि किसी भी शिक्षण संस्थान से 100 मीटर के दायरे में तंबाकू उत्पाद की दुकान नहीं होनी चाहिए। वहीं जिम्मेदार अधिकारी इसे रोकने के लिए चंद दिन अभियान चलाकर खानापूर्ति कर रहे हैं।

इसी क्रम में शुक्रवार को सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत मीरगंज में अभियान चलाया गया। इस दौरान शैक्षिक संस्थानों से 100 गज के अंदर आने वाली दुकानों पर छापा मारकर जुर्माना वसूला । टीम द्वारा 900 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

जनपद स्तरीय टीम ने सीएचसी मीरगंज पर आकर चिकित्सा अधीक्षक डा. अमित कुमार से संपर्क किया इसके बाद तहसील में उपजिलाधिकारी मीरगंज डा. वेदप्रकाश ने थाने में थानाध्यक्ष से संपर्क कर बाजार में छापा मारा । टीम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से अपर शोध अधिकारी पीएस आनंद, खाद्य रसद विभाग एवं बेसिक शिक्षा विभाग से मोनिका गुप्ता , अजय आनंद एवं भोगेंद्र राणा उपस्थित रहे ।

ये भी पढ़ें- बरेली: पत्नी की चाकुओं से गोदकर हत्या करने वाले पति ने की आत्महत्या की कोशिश