मुरादाबाद: नौकरी के नाम पर साइबर ठगों ने युवती से 22 हजार ठगे

मुरादाबाद: नौकरी के नाम पर साइबर ठगों ने युवती से 22 हजार ठगे

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला थाना क्षेत्र निवासी युवती से साइबर ठगों ने नौकरी के नाम पर 22 हजार रुपये ठग लिए है। मंगलवार को युवती ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। मझोला थाना क्षेत्र के लाइनपार चिड़ियाटोला निवासी तन्वी सोनकर पुत्री रवि सोनकर ने थाने में तहरीर देकर …

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला थाना क्षेत्र निवासी युवती से साइबर ठगों ने नौकरी के नाम पर 22 हजार रुपये ठग लिए है। मंगलवार को युवती ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

मझोला थाना क्षेत्र के लाइनपार चिड़ियाटोला निवासी तन्वी सोनकर पुत्री रवि सोनकर ने थाने में तहरीर देकर बताया कि वह बेरोजगार है। उसने फेसबुक पर नटराज कंपनी का एक विज्ञापन देखा था। जिसमें तन्वी ने विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर कॉल किया तो सामने वाले ने कहा कि आपको नटराज कंपनी के सामान की पैकिंग करनी होगी। इसके बदले में 30 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

कॉल करने वाले ने यह भी बताया कि कंपनी खुद पीड़िता के घर सामान भेजेगी, जिसे पैक करने के बाद वापस करना उसका काम होगा। जिसमें आरोपी ने पीड़िता से उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि का डिटेल ले लिया। 30 और 31 जुलाई को आरोपियों ने रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर गूगल पे से रकम भी ट्रांसफर करा ली।

बाद में अन्य शुल्क के माध्यम से बार कोड भेज कर और भी रकम दूसरे खाते में ट्रांसफर करा ली गई। पीड़िता के अनुसार आरोपियों ने उससे कुल 22 हजार 300 रुपये ले लिए, लेकिन नौकरी नहीं दी। जिन नंबरों पर संपर्क हुआ था उस पर अब कोई जवाब भी नहीं मिल रहा है। एसएसपी हेमंत कुटियास ने साइबर सेल को केस दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- अमरोहा : नवजात शिशु का शव नाले में मिलने से सनसनी