रुद्रपुर: 18 एकड़ की सरकारी भूमि औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप 

रुद्रपुर: 18 एकड़ की सरकारी भूमि औने-पौने दाम पर बेचने का आरोप 

रुद्रपुर, अमृत विचार। कांग्रेस के उपनेता प्रतिपक्ष एवं खटीमा के विधायक भुवन कापड़ी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने चहेतों को सरकारी भूमि औने-पौने दामों में बेचने से भी कोई गुरेज नहीं कर रही है। यहीं कारण है कि सिडकुल से सटी करीब 18 एकड़ पॉश कॉलोनियों के नजदीक भूखंड को सरकार ने अपने चहेतों को 13 हजार 401 रुपये स्क्वायर मीटर के हिसाब से बेच दी है, जबकि हाईवे किनारे इस भूमि का वर्तमान दाम 60 हजार रुपये स्क्वायर मीटर के हिसाब से चल रही है।

शनिवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए कापड़ी ने कहा कि एक ओर पीएम मोदी स्किल इंडिया, मेक इंडिया और स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने की बात कह रहे हैं। वहीं प्रदेश सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के बजाय पूंजीपतियों को सरकारी संपत्ति बेचने का लक्ष्य बना रखा है। वर्तमान में सितारगंज व रुद्रपुर सिडकुल का बुरा हाल है।

नामी-गिरामी कंपनियां छोड़कर भाग रही हैं। बेरोजगार युवा सड़कों पर हैं। स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। चारों को अपराध और अफसरशाही हावी है। उन्होंने कहा कि इस मुददे को लेकर वह सदन से लेकर सड़क तक की लड़ाई लडे़ंगे और सदन में मामला उठाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो न्यायालय में याचिका दायर करेंगे। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता सौरभ चिलाना, कार्यवाहक महानगरध्यक्ष सीपी शर्मा, संदीप चीमा, मीना शर्मा, विक्रमजीत सिंह विक्की, ममता रानी, प्रीति साना, मोहन खेड़ा आदि मौजूद रहे।