किच्छा: राकेश की बरामदगी को कोतवाली में प्रदर्शन

किच्छा: राकेश की बरामदगी को कोतवाली में प्रदर्शन

किच्छा, अमृत विचार। एक सप्ताह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए राकेश यादव के परिजनों ने कोतवाली परिसर में धरना देकर जोरदार प्रदर्शन किया। परिजनों ने पुलिस प्रशासन से राकेश यादव को जल्द से जल्द सकुशल बरामद करने की मांग की।

इस दौरान मौके पर पहुंचे तमाम भाजपाइयों एवं कांग्रेसियों ने भी परिजनों की मांग को जायज बताते हुए परिजनों का समर्थन कर पुलिस अधिकारियों से वार्ता की। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने परिजनों एवं क्षेत्रवासियों को जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए शांत कराया।

कोतवाल के आश्वासन के बाद आक्रोशित लोगों ने धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया। ज्ञात हो कि नगर के विकास कॉलोनी निवासी राकेश यादव पुत्र सुदामा यादव विगत 16 नवंबर की शाम करीब 7 बजे मोटर साइकिल से बहेड़ी स्थित फास्ट फूड की दुकान पर जाने के लिए घर से निकले थे। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड - उत्तर प्रदेश की सीमा पार करने के बाद राकेश यादव संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। राकेश से संपर्क टूटने के बाद परिजनों ने 17 नवंबर को पुलिस में सूचना दर्ज कराते हुए कार्यवाही की गुहार लगाई थी।

मंगलवार की सुबह लापता राकेश  के परिजनों के साथ कोतवाली पहुंचे वार्डवासियों ने कोतवाली पुलिस पर लापरवाही किए जाने का आरोप लगाते हुए दरी बिछाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान दर्जनों लोगों ने नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि 16 नवंबर को घर से निकलने के बाद देर रात राकेश  से परिजनों का संपर्क टूट गया था तथा अगले दिन कोतवाली पुलिस को मामले की लिखित सूचना देने के बावजूद पुलिस ने तत्परता नहीं दिखाई।

उन्होंने आरोप लगाया कि लापता होने के दो दिन तक राकेश यादव का मोबाइल फोन चालू रहने के बावजूद पुलिस ने लोकेशन  निकालने तथा कोई कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई और तीसरे दिन अचानक मोबाइल बंद हो गया। परिजनों के साथ पहुंचे कांग्रेस प्रदेश सचिव संजीव कुमार सिंह, कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष अरुण तनेजा एवं नगर पालिका के नामित सभासद राजीव सक्सेना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अगर पुलिस प्रशासन ने प्रारंभिक जांच में लापरवाही नहीं की होती तो अब तक मामले का खुलासा हो जाता।  मौके पर पहुंचे भाजपा नेता चंदन जयसवाल, मनमोहन सक्सेना, प्रकाश पंत ने पुलिस अधिकारियों से वार्ता कर परिजनों को जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

आक्रोशित लोगों को शांत कराते हुए कोतवाली प्रभारी धीरेंद्र कुमार सिंह एवं एसएसआई सुनील सुतेड़ी ने बताया कि लापता राकेश  की खोज के लिए पुलिस  टीम लगी हुई है।  उन्होंने परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि राकेश यादव की सकुशल बरामदगी को लेकर तीन टीमों का गठन किया गया है। परिजनों के साथ आक्रोशित क्षेत्रवासियों एवं कांग्रेस पदाधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दो दिनों के भीतर पुलिस प्रशासन ठोस कार्रवाई नहीं करता है तो उग्र आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। मौके पर वरिष्ठ समाजसेवी ठाकुर संजीव कुमार, भाजपा नेता राजीव सक्सेना, लापता राकेश यादव के पिता सुदामा यादव, भाई प्रेम यादव एवं सुनील यादव, पुत्री मुस्कान यादव एवं पत्नी के अलावा तरुण यादव,  आरतैम कठैत, देव गंगवार, मनोज कुमार, विजय शर्मा, चंदन जायसवाल सहित दर्जनों क्षेत्रवासी एवं महिलाएं मौजूद रहे। 

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: वाटर कूलर और हैडपंपों की हालत खराब, पानी छोड़ा...इधर-उधर भटक रहे लोग
बदहाली: खराब पड़े हैं नगर के आरओ सिस्टम, पीने को शुद्ध पानी नहीं 
Kanpur Fire: आग से एक हजार बीघा गेहूं की फसल जलकर राख...किसानों के चेहरे पर छलका दर्द, बोले- पूरी तरह हो गए बर्बाद
Kanpur IIT के नए निदेशक बने प्रो. मणींद्र अग्रवाल...सितंबर 2023 से खाली था पद, इन मामलों को लेकर रहे काफी चर्चित
संभल : चुनाव में लगी अनुबंधित बसें तो दिक्कतों से जूझ रहे यात्री, 40 में से महज पांच बसें ही मार्ग पर दौड़ रहीं
पीलीभीत: धूप ने दिखाए तेवर..सुने पड़ गए मतदान केंद्र, मतदाताओं की संख्या हुई कम