शाहजहांपुर: पॉवर ब्लाक में सवा दो घंटे फंसे डीआरएम, स्पेशल ट्रेन से रवाना

कहेलिया रेलवे स्टेशन पर साइडिंग के लिए भूमि का किया निरीक्षण 

शाहजहांपुर: पॉवर ब्लाक में सवा दो घंटे फंसे डीआरएम, स्पेशल ट्रेन से रवाना

शाहजहांपूर, अमृत विचार। मुरादाबाद मंडल के डीआरएम अजय नंदन ने रिलायंस परियोजना की राख की लोडिंग के लिए कहेलिया रेलवे स्टेशन पर साइडिंग के लिए भूमि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से साइडिंग को लेकर लंबी बातचीत की।

वापसी में डीआरएम शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर आए और लंच के लिए रुके। इसी दौरान शाहजहांपुर और बंथरा के बीच पॉवर ब्लाक के कारण वह फंस गए। पश्चात उन्होंने रेलवे प्लेटफार्म, टिकट विंडो सहित कई दफ्तरों को निरीक्षण किया। ब्लॉक समाप्त होने पर करीब सवा दो घंटे की देरी से वे रवाना हो सके और मुरादाबाद तक विंडो निरीक्षण किया।

मुरादाबाद मंडल के डीआरएम अजय नंदन बुधवार की सुबह साढ़े दस बजे कहेलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने साइडिंग के लिए स्टेशन के पड़ोस में भूमि का निरीक्षण किया और स्टेशन मास्टर से जानकारी की। यहां के बाद डीआरएम कार से रिलायंस परियोजना गए। उन्होंने परियोजना अधिकारियों से जानकारी की। क्योंकि परिजयोजना से निकलने वाली राख ट्रक से अन्यत्र स्थान पर जाती है।

साइडिंग बनने से राख की लोडिंग होने लगेगी। परियोजना में बैठक के बाद डीआरएम करीब 1.45 बजे शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन आए। यहां लंच के दौरान ही उन्हें जानकारी मिली कि शाहजहांपुर और बंथरा के बीच पॉवर ब्लाक लिया गया है।

उन्हें ढाई बजे रवाना होना था, लेकिन पॉवर ब्लाक की वजह से उन्होंने प्लेटफार्म एक, सरकुलेटिंग एरिया, पूर्वोतर रेलवे स्टेशन, रेलवे यार्ड में रेलवे ट्रैक, स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार, मालगोदाम रोड, निमार्णधीन नाला व स्टेशन कालोनी का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जीएम के निरीक्षण से पहले सभी कार्य पूरे हो जाने चाहिए। कोई भी कार्य अधूरा नहीं रहना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां-जहां टायल्स लगना है, वहां शीघ्र लगवाए और कालोनी में टूटी नालियां और दरवाजे सही कराए जाए, सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए।

डीआरएम करीब सवा दो घंटे की देरी से 4.45 बजबे यहां से मुरादाबाद रवाना हुए। इस दौरान जाते समय विंडो निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय एसएस, सीएमआइ, स्वास्थ्य निरीक्षक, पीडब्लूआइ, ओओडब्लू, विद्युत फोरमैन आदि मौजूद थे। 

कोलकाता-जम्मूतवी समेत कई ट्रेनें हुईं लेट
शाहजहांपुर-बंथरा के बीच पॉवर ब्लाक की वजह से कई ट्रेनें लेट हो गईं। शाहजहांपुर प्लेटफार्म पर गाड़ी संख्या 3151 कोलाकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन करीब डेढ़ घंटे लेट हुई, जबकि गोंडा-शाहजहांपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन करीब एक घंटे रोजा रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। पॉवर ब्लाक के समाप्त होने के बाद ही ये ट्रेनें रवाना हुईं। वहीं ब्लाक की वजह से बरेली की ओर से आने वाली और लखनऊ की ओर से आने वाली ट्रेनें जहां की तहां रोकी गईं, जिससे गई ट्रेनें विलंब से चलीं।

फिर बदली जीएम के निरीक्षण की तारीख, अब सात दिसंबर करेंगे
उत्तर रेलवे के जीएम मुरादाबाद, बरेली और शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। उनका निरीक्षण पहले 11 अक्टूबर को था। किसी कारणवंश निरीक्षण स्थगित हो गया और दूसरी तिथि 26 अक्टूबर को दी गई थी। लेकिन अब जीएम के निरीक्षण की तिथि फिर बदल गई है। अब सात दिसंबर को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। जिसको लेकर युद्ध स्तर तैयारियां चल रही है। जगह-जगह टायल्स लगाने और रंगाई-पुताई का कार्य चल रहा है।