रफ्तार का कहर: राजधानी में बिना नंबर प्लेट की थार ने दो मजदूरों को रौंदा, मौत

परिजनों ने चौकी के बाहर शव रख कर किया हंगामा, सरकारी नौकरी और 50 लाख के मुआवजे की मांग पर अड़े रहे परिजन

रफ्तार का कहर: राजधानी में बिना नंबर प्लेट की थार ने दो मजदूरों को रौंदा, मौत

अमृत विचार संवाददाता, लखनऊ। शहर में तेज रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। निशातगंज पेपर मिल चौराहे के पास बुधवार की देर रात काम कर रहे दो मजदूरों को तेज रफ्तार बिना नंबर प्लेट की थार जीप ने रौंद दिया। गंभीर हालत में दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां गुरुवार को दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने शव को निशातगंज चौकी के बाहर रखकर हंगामा किया। परिजन सड़क पर जाम लगाते हुए सरकारी नौकरी समेत 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझा कर शांत कराया। साथ ही सड़क पर लगे जाम को भी खुलवाया।

जानकारी के अनुसार, बुधवार की देर रात निशातगंज पेपर मिल चौराहे के पास कुछ मजदूर काम कर रहे थे। इसी बीच, कार चालक ने निशातगंज निवासी सुरेंद्र (25) और रायबरेली निवासी संदीप (28) को कुचल दिया। जिससे वह दोनों बुरी तरह लहूलुहान हो गए। हादसे के बाद आरोपी अपनी गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां गुरुवार को दोनों मजदूरों की मौत हो गई।

गुस्साए परिजनों ने चौकी के सामने जमकर हंगामा किया। बिना नंबर प्लेट की गाड़ी होने की वजह से आरोपियों तक पहुंच पाना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नही है। जबकि, पुलिस चेसिस नंबर के सहारे आरोपियों का पता लगाने में जुटी है। पुलिस के अनुसार, रेडिटर पहले से फटा था। जिसमें से पानी की बूंदें टपक रही थीं। आरोपी आस-पास के क्षेत्र का ही रहना वाला है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

सुरेंद्र की पत्नी दुधमुंही बच्ची के साथ धरने पर डटी रही
सुरेंद्र की मौत के बाद से पत्नी अमृता का रो-रोकर बुरा हाल है। अमृता दुधमुंही बेटी लाडो और बेटे सक्षम के साथ शव के पास बैठकर सरकार से बच्चों के पालन पोषण के लिए मुआवजे की मांग करती रही। जबकि, भाई मनोहर ने बताया कि पुलिस थार गाड़ी जब्त करने के बाद भी अभी तक कार सवारों और चालक का पता नहीं लगा सकी है। अगर पुलिस आरोपी को जल्द गिरफ्तार नहीं कर सकी तो वह परिजनों के साथ आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
 
परिजनों की तहरीर पर अज्ञात थार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। साथ ही घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है। जिससे आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जा सके। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होगा...जया सांडिल्य, एसीपी महानगर।

ताजा समाचार

प्रबुद्ध सम्मेलन में बोले सीएम योगी- आपके एक वोट ने दिलाया आस्था को सम्मान
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय 
लखनऊ में ताव दिखाने लगी गर्मी, पारा पहुंचा 36 के पार, मौसम विभाग बोला- चिंता ना करें... सुनाई यह खुशखबरी!
Farrukhabad: बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव संजीव पारिया की 1 करोड़ 20 लाख की संपत्तियां कुर्क...अब तक इतने की हो चुकी कुर्की
Video बहराइच: कड़ी मशक्कत के बाद पिंजड़े में कैद किये गए हमलावर भेड़िए,15 दिनों में कई लोगों को बनाया शिकार  
अयोध्या को विश्व की सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाना हमारी प्राथमिकता: लल्लू सिंह