बरेली: 300 बेड अस्पताल में शुरू हुईं तीन नए विभागों की ओपीडी

मंडलायुक्त के निरीक्षण के बाद हरकत में आए अधिकारी

बरेली: 300 बेड अस्पताल में शुरू हुईं तीन नए विभागों की ओपीडी

बरेली, अमृत विचार जिला अस्पताल में संचालित होने वाली ओपीडी के अधिकांश विभाग अब 300 बेड अस्पताल में संचालित हो रहे हैं। गुरुवार को मंडलायुक्त संयुक्ता समद्दार ने अस्पताल का निरीक्षण किया था। आदेश के बाद भी कुछ विभाग यहां शिफ्ट न मिलने पर उन्होंने अफसरों को फटकार लगाई थी, जिसके बाद शुक्रवार सुबह ही अफसर हरकत में नजर आए। जिला अस्पताल में संचालित हो रहे चर्म, नाक-काल गला और नेत्र विभाग की ओपीडी का संचालन 300 बेड में शुरू करा दिया, मगर जानकारी के अभाव में अधिकांश मरीज जिला अस्पताल ही पहुंच रहे हैं, जिन्हें मायूस होकर वहां से लौटना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- बरेली: शाहजहांपुर में डेंगू का प्रकोप कम, बदायूं में सबसे अधिक

इलाज 300 बेड अस्पताल में कराओ, जांच के लिए जिला अस्पताल जाओ
प्रशासन ने कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण के चलते मरीजों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल में संचालित ओपीडी को 300 बेड अस्पताल में शिफ्ट किया है
, लेकिन आधी-अधूरी तैयारियों के चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां मरीजों को इलाज तो मिल जाएगा लेकिन खून की जांच के लिए जिला अस्पताल के ही चक्कर काटने पड़ेंगे। यहां पैथोलॉजी लैब होने के बावजूद मशीन खराब है। रि-एजेंट की टोटा होने से अधिकांश जांच कराने के लिए मरीजों को जिला अस्पताल का ही रूख करना पड़ेगा।

स्टाफ का टोटा मरीजों के लिए मुसीबत
प्रशासन ने आनन-फानन में 300 बेड अस्पताल में ओपीडी को शिफ्ट कर दिया है
, लेकिन मानव संसाधन की कमी की ओर ध्यान नहीं दिया है। यहां ओपीडी में डॉक्टर की संख्या तो जिला अस्पताल के माध्यम से पूर्ण कर ली गई है, लेकिन पैरामेडिकल, नर्सिंग समेत करीब 50 से अधिक स्टाफ की कमी होने के कारण सुविधाएं प्रभावित होंगी। हालांकि, उच्चाधिकारी शासन स्तर से जल्द स्टाफ की तैनाती की बात कह रहे हैं।

इन बीमारियों के लिए 300 बेड अस्पताल आएं
300 बेड अस्पताल में शासन के आदेश के बाद आंख
, नाक-कान गला, दंत, एआरवी, एनसीडी और फिजिशियन संबंधी दिक्कतों के इलाज के लिए सुविधाएं शुरू कर दी गईं हैं। वहीं सर्जरी, हड्डी, स्त्री एवं प्रसूति रोग और बाल रोग संबंधी इलाज के लिए जिला अस्पताल ही जाना होगा।

दिव्यांग नहीं होंगे परेशान, 300 बेड अस्पताल में बनेंगे प्रमाण पत्र
सीएमओ कार्यालय में लंबे समय से दिव्यांगजन कार्यालय स्थापित है
, लेकिन यहां अन्य कर्मचारियों के कार्यालय होने के चलते दिव्यांगों को बैठना तो दूर खड़े होने की भी जगह नहीं है। कई बार अधिकारियों की ओर से कार्यालय जिला अस्पताल में शिफ्ट करने को लेकर पत्राचार भी हुआ लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला लेकिन अब दिव्यांग जन कार्यालय को भी 300 बेड अस्पताल में शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है। जल्द कार्यालय को 300 बेड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

बुजुर्गों को हो रही परेशानी, पर्चे के लिए एक ही लाइन
जिला अस्पताल में पर्चे बनवाने के लिए छह काउंटर हैं
, जिसमें दो बुजुर्गों मरीजों के लिए आरक्षित हैं लेकिन 300 बेड अस्पताल में एक ही काउंटर पर्चे बनवाने के लिए बनाया गया है। जिसके चलते शुक्रवार को सबसे अधिक परेशानी बुजुर्ग मरीजों को उठानी पड़ी। कई बुजुर्ग तो लंबे समय तक लाइन में लगने के चलते थक गए और जमीन पर बैठ गए।

ये भी पढ़ें- बरेली: निकाय चुनाव में 172 आरओ-एआरओ संभालेंगे जिम्मेदारी

ताजा समाचार