खटीमा: प्रशासन से डेढ़ एकड़ सरकारी भूमि से हटाया अतिक्रमण 

खटीमा: प्रशासन से डेढ़ एकड़ सरकारी भूमि से हटाया अतिक्रमण 

खटीमा, अमृत विचार। प्रशासन ने शनिवार को खेतलसंडा खाम में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाया। इससे अतिक्रमियों में हड़कंप मच गया। खेतलसंडा खाम में लोगों ने बकायदा पुलिया का निर्माण कर प्लाटिंग कर दी थी। प्रशासन जेसीबी से करीब डेढ़ एकड़ सरकारी भूमि को कब्जे में लिया।

इस बीच एक महिला का घर पक्का बना मिला। एसडीएम रवींद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि महिला को तीन सप्ताह में खाली करने के निर्देश दिए हैं। सरकारी भूमि पर बोर्ड भी लगा दिया जाएगा।
 

एसडीएम ने बताया कि मौके पर सरकारी वर्ग पांच-3 ण की करीब डेढ़ एकड़ भूमि में प्लाटिंग होती मिली। इसमें कुछ मकान आधे अधूरे बने मिले, जिन्हें मौके पर ही जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। जबकि एक मकान पूरा बना मिला, जिसे हटाने के लिए उसमें रह रही एक महिला को तीन सप्ताह का समय दिया है। इसके बाद भी नहीं हटने पर ध्वस्त किया जाएगा।

एसडीएम ने बताया कि सरकारी भूमि में प्लाटिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। एसडीएम ने बताया कि सरकारी भूमि में जाने के लिए सड़क से एक पुलिया भी बिना अनुमति के बनाई मिली है। इस दौरान टीम में एसडीएम बिष्ट के साथ तहसीलदार शुभांगिनी, विजेंद्र चौहान, पटवारी गौरव चौहान, पालिका की टीम जेसीबी के साथ मौजूद रही।