अल्मोड़ा: पांडेखोला के जंगल में कूड़े के ढेर से फैली आग 

अल्मोड़ा: पांडेखोला के जंगल में कूड़े के ढेर से फैली आग 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। नगर से लगे पांडेखोला के जंगलों में मंगलवार को कूड़े में लगाई आग अचानक फैल गई। आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया और वह रिहायशी इलाकों तक पहुंच गई। सूचना मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

मंगलवार को पांडेखोला के जंगल के पास फेंके कूड़े पर किसी ने आग लगा दी। धीरे धीरे आग आसपास के क्षेत्रों में फैल गई और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लक्ष्मेश्वर वार्ड के सभासद को इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने फार बिग्रेड की टीम को इसकी सूचना दी। जिसके बाद अग्निशमन अधिकारी उमेश चंद्र परगाई के नेतृत्व में फार बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पा काबू पाया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।

सभासद साह ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वह अनावश्यक रूप से कूड़ा इधर उधर ना फेंके और उस पर आग ना लगाएं। ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। आग बुझाने में कृष्णा सिंह, धर्मेंद्र बिष्ट सुनील जोशी, किशन सिंह, उमेश सिंह, प्रकाश पांडे, देवेंद्र गिरि, धीरेंद्र सिंह आदि फायर कर्मियों से सहयोग दिया। 

ताजा समाचार