हल्द्वानी: सोसाइटी के नाम पर बैंक में खोला फर्जी खाता

हल्द्वानी: सोसाइटी के नाम पर बैंक में खोला फर्जी खाता

हल्द्वानी, अमृत विचार। दिव्यांग बच्चों के लिए काम करने वाली एक संस्था का फर्जी खाता खुलवा लिया गया। एक व्यक्ति पर धोखाधड़ी का गंभीर आरोप लगाते हुए संस्था के सचिव ने मुखानी थाने में तहरीर दी है। 

पीलीकोठी निवासी एनके कांडपाल ने मुखानी पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वह सृजन स्पास्टिक सोसायटी संस्था के सचिव हैं। यह संस्था दिव्यांग बच्चों की शिक्षा और उनके विकास के लिए काम करती है। एक व्यक्ति पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति ने संस्था को फंड दिलाने के नाम पर उनसे संस्था के कागज मांगे।

संस्था के कागज उन्होंने आरोपी को मेल कर दिए। बीती 25 नवंबर को आरोपी ने एक दानदाता कमल कुमार गर्ग को फोन किया और संस्था के प्रपत्रों का दुरुपयोग कर दानदाता से संस्था के नाम पर पैसे मांगे। आरोपी ने दान दाता का नंबर गूगल से निकाला। जालसाजी के लिए आरोपी ने रामपुर रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में संस्था के नाम से खाता भी खोला और इसी खाते में उसने पैसे मंगाए। इतना ही नहीं आरोपी ने दान दाता से खुद का संस्था का अध्यक्ष बताया। जबकि संस्था के अध्यक्ष कैलाश चंद्र पाठक हैं।

आरोपी का संस्था से कभी कोई वास्ता नहीं रहा। उसने बैंक में संस्था के पदाधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर भी किए। मामला सामने आने के बाद उक्त खाते को बैंक ने बंद कर दिया है। साथ ही संस्था के सचिव एनके कांडपाल ने मुखानी पुलिस से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।