बांदा: सीयूजी नंबर बंद, बिजलीकर्मियों ने ऑनलाइन कार्य भी ठप करने की दी चेतावनी

बांदा: सीयूजी नंबर बंद, बिजलीकर्मियों ने ऑनलाइन कार्य भी ठप करने की दी चेतावनी

अमृत विचार,बांदा। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति का कार्य बहिष्कार जारी है। विभागीय कर्मचारियों ने सीयूजी नंबर और हेल्पलाइन नंबर बंद कर दिये हैं। जिसकी वजह से बिजली आपूर्ति व्यवस्था लड़खड़ाने लगी है। कर्मचारियों ने सरकार को ऑनलाइन समस्त कार्य, झटपट पोर्टल, पीटी डब्ल्यू, निवेश मित्र, आईजीआरएस आदि भी तत्काल प्रभाव से बंद कर देने की चेतावनी दी है। 

अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर विद्युत संघर्ष समिति के आह्वान पर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति कार्य बहिष्कार की घोषणा चार दिन पहले ही कर चुकी है। मांगों को लेकर तकरीबन तीन सैकड़ा विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों का 132 केवी उपकेंद्र चिल्ला रोड पर धरना-प्रदर्शन आज भी जारी रहा। बिजली कर्मचारियों का कहना है कि वे अपनी बात पर अडिग हैं। शीर्ष प्रबंधन की तानाशाही और स्वेच्छापूर्ण रवैये को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

इस क्रम में संचालक के रूप में संगठन के सह संयोजक अवर अभियंता कांता प्रसाद ने प्रतिभाग करते हुए प्रबंधन की कूटनीति की जानकारी दी। लखन पटेल ने पूर्व में मिलने वाले भत्तों और सुविधाओं का पुनरीक्षण व अवलोकन के साथ समीक्षा के विषय में कर्मचारियों को बताया। संघ के घटक दल के नेता अनिल यादव ने प्रबंधन के फिजूल खर्चों की जानकारी दी। संघर्ष समिति ने आज चौथे दिन कार्य बहिष्कार की धार को और तेज करते हुए शुक्रवार शाम 5 बजे से कर्मचारियों समेत जूनियर इंजीनियर व अभियंताओं ने विभागीय सीयूजी नंबर बंद कर दिये। 

इसके साथ ही चेतावनी दी है कि मांगें पूरी न हुईं तो ऑनलाइन समस्त कार्य, झटपट पोर्टल, पीटी डब्ल्यू, निवेश मित्र, आईजीआरएस आदि भी तत्काल प्रभाव से बंद कर दिये जायेंगे। इस मौके पर इं.आशीष सिंह, रवि गौतम, उदय प्रताप, प्रकाश देव, अनिल पाठक, राम सिंह, मो.सिद्दीक, देववृत आर्या, कांता प्रसाद, अल्ताफ, राजेश श्रीवास, दिलीप कुशवाहा, रामचरण सिंह, मो.सुभान, जगतपाल सिंह, आनंद पाल, अमरेश पाल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - बांदा: दिमागी बुखार से युवक की मौत, कई ग्रामीणों का चल रहा इलाज