‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद कांग्रेस शुरू करेगी ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’, प्रियंका को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद कांग्रेस शुरू करेगी ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’, प्रियंका को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली कांग्रेस ने रविवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्राके बाद वह आगामी 26 जनवरी से देश भर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियानशुरू करेगी जिसके तहत ब्लॉक, पंचायत और बूथ स्तर पर जनसंपर्क किया जाएगा। इसके साथ ही प्रियंका गांधी को भी बड़ी जिम्मेदारी देने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ें- सरकार का कोल इंडिया को निर्देश, गैर-कार्यकारी कार्यबल के वेतन समझौते को जल्द पूरा करें

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं को बताया कि भारत जोड़ो यात्राके समापन के बाद आगामी 26 जनवरी से देश भर में हाथ से हाथ जोड़ोअभियान शुरू किया जाएगा जिसके तहत ब्लॉक, पंचायत और बूथ के स्तर पर लोगों से संपर्क साधा जाएगा।

वेणुगोपाल ने बताया कि दो महीने तक चलने वाले इस अभियान में राहुल गांधी का पत्र भी लोगों को सौंपा जाएगा जिसमें यात्रा का संदेश होगा तथा उसके साथ नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ ‘‘आरोप पत्र’’ भी संलग्न होगा। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि भारत जोड़ोयात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंचेगी तथा 26 जनवरी तक श्रीनगर में इसका समापन होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘इस यात्रा के बाद हाथ से हाथ जोड़ो अभियानके तहत तीन स्तरीय कार्यक्रम होगा। ब्लॉक और बूथ के स्तर पर यात्राएं होंगी, जिला स्तर पर अधिवेशन होंगे तथा राज्य के स्तर पर रैलियां होंगी।’’ रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता हाथ से हाथ जोड़ो अभियानसे संबंधित कार्यक्रमों शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- MCD Election LIVE : दिल्ली में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग जारी, दोपहर 12 बजे तक 18 फीसदी मतदान