बहराइच: बाघ के हमले से बालिका की मौत, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग ने शुरू की जांच

बहराइच: बाघ के हमले से बालिका की मौत, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग ने शुरू की जांच

अमृत विचार, मोतीपुर, बहराइच। चकिया रेंज के जंगल के निकट शुक्रवार को घास चरा रही बालिका पर बाघ ने हमला कर दिया। इसके बाद शव को लेकर जंगल में चला गया। पुलिस ने जंगल के अंदर से शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाघ के हमले से गांव के लोगों में दहशत है। वन विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

बहराइच वन प्रभाग के चकिया वन रेन्ज जंगल से के निकट मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनिया निवासी तोताराम चौहान की 12 वर्षीय पुत्री अंजनी प्रतिदिन की तरह शुक्रवार को ग्रामीणों के साथ बकरी चराने सरयू नहर के निकट गई थी। अंजनी अन्य ग्रामीणों के साथ जोगनिया पुल के निकट जंगल के किनारे बकरी चरा रही थी। बकरी चराने के दौरान ही शाम लगभग 4:30 बजे जंगल से निकले बाघ ने अंजनी पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। 

हमले के बाद बाघ बालिका को घटनास्थल से काफी दूर जंगल में उठा ले गया। अचानक बालिका पर हुये बाघ के हमले से आसपास बकरी चरा रहे चरवाहों में चीख-पुकार मच गई । घटना की सूचना पाकर मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ ने जुट गई । जोगनिया ग्राम प्रधान रईस खान द्वारा घटना की सूचना मोतीपुर पुलिस तथा वन विभाग को दी गई । 

घटना की सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह के नेतृत्व में चकिया वन टीम तथा मोतीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में रामपाल सिपाही सहित मोतीपुर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस तथा वन टीम ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ हाका लगाकर घटनास्थल से लगभग 700 मीटर अंदर जंगल में बालिका का शव बरामद कर लिया। पुलिस टीम ने शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृतक आश्रित को आर्थिक सहायता दी जायेगी।

यह भी पढ़ें:-खबर का असर: बेसहारों को मिला सहारा, मदद को आगे बढ़े हाथ