हल्द्वानी: अतिक्रमण...अवैध आशियानों में 250 से ज्यादा वैध असलहे

हल्द्वानी: अतिक्रमण...अवैध आशियानों में 250 से ज्यादा वैध असलहे

सर्वेश तिवारी, अमृत विचार। अतिक्रमणकारियों के घर भले ही अवैध हों, लेकिन इन अवैध घरों में वैध असलहों की कमी नहीं है और अब प्रशासन ऐसे असलहा लाइसेंसधारियों के खिलाफ सख्त हो गया है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में रह रहे सभी असलहाधारियों को अपने असलहे थाने में जमा कराने के आदेश दे दिए गए हैं और ऐसा न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

माना जा रहा है कि नए साल से पहले सप्ताह में रेलवे भूमि पर काबिज लोगों से जमीन मुक्त करा ली जाएगी, लेकिन इससे पहले पुलिस, प्रशासन और रेलवे अपनी तैयारियां मुकम्मल करने में जुटा है। इसी के तहत उन लोगों को अपने लाइसेंसी असलहे जमा कराने के आदेश जारी किए गए हैं, जो बनभूलपुरा क्षेत्र में निवास करते हैं।

पुलिस की मानें तो बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में कुल लाइसेंसी असलहों की संख्या 262 के करीब है। इसको लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बताया कि अतिक्रमण क्षेत्र थाना बनभूलपुरा में निवास कर रहे शस्त्र लाइसेंस धारकों द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान लाइसेंसी शस्त्र के दुरुपयोग किए जाने की संभावना है। ऐसे में जिलाधिकारी ने ने एसएसपी को आदेश दिए है कि प्रभावित रेलवे भूमि के अतिक्रमण क्षेत्र में जो भी लाइसेंस धारक निवास करते हैं और अन्य जनपदों से स्वीकृत लाइसेंस धारक जो वर्तमान मे थाना बनभूलपुरा क्षेत्र में निवास कर रहे हैं, उनके लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराया जाए।  

हर दूसरे-तीसरे घर में निकलेंगे अवैध हथियार
हल्द्वानी। पुलिस लाइसेंसी असलहे तो जमा करा लेगी, लेकिन अवैध हथियारों का क्या। समुदाय विशेष के कब्जे वाली इस जमीन पर अवैध हथियारों की कमी नहीं है। त्योहारों पर बकरों और भैंसों की कुर्बानी के लिए चापड़ जैसे बड़े हथियारों का इस्तेमाल होता है और ये हथियार निजी हैं। इन हथियारों की संख्या का कोई सटीक आंकलन नहीं है। ऐसे में अतिक्रमण अभियान के दौरान इनके इस्तेमाल होने की भी पूरी संभावना है।