हरदोई: पुलिस के हत्थे चढ़ा ब्लाइंड मर्डर का मास्टरमाइंड

दुपट्टे से गला घोंटने के बाद जिन्दा जलाया आग से जलाया था ज़िंदा

हरदोई: पुलिस के हत्थे चढ़ा ब्लाइंड मर्डर का मास्टरमाइंड

हरदोई, अमृत विचार। आखिरकार पुलिस की तलाश पूरी हुई,उसने ब्लाइंड मर्डर के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करते हुए उस वारदात का सातवें दिन खुलासा कर लिया जो उसके लिए अनसुलझी पहेली बना हुआ था। एसपी राजेश द्विवेदी ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया है कि हत्या को अंजाम देने में शामिल दूसरे लोगों को भी तलाश किया जा रहा है। जल्द ही वे भी सलाखों के पीछे होंगे।

बताते चलें कि हरियावां पुलिस ने 7 जनवरी की देर शाम को डगरहा गांव के पास पिहानी माइनर (नाला) के किनारे पड़ा हुआ जला हुआ शव बरामद किया था। उस शव की शिनाख्त आफरीन पुत्री अज़मत अली निवासी रसूलापुर थाना मझिला के रूप में की गई थी। पुलिस ने अज़मत अली की तहरीर जिसमें उसने कहा था कि उसकी पुत्री की शादी गांव के ही तस्लीम के साथ हुई थी। लेकिन बाद में वहीं के शराफत ने बहाने से आफरीन से कोर्ट मैरिज कर ली और हरदोई शहर में किराए पर रहने लगा,पर मामला दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी। उसके खुलासे के लिए पुलिस की टीमें तैयार की गई,जो चारों तरफ फैल गई। पुलिस को वारदात के मास्टरमाइंड की तलाश थी। 

शुक्रवार को उसकी तलाश पूरी हुई और उसने शाहाबाद तिराहे से वारदात के मास्टरमाइंड शराफत को दबोच लिया। एसपी श्री द्विवेदी के मुताबिक शराफत ने पुलिस से हुई पूछताछ में बताया कि आफरीन किसी से अकेले में फोन पर बातें करती थी। उसके पूछने कुछ भी नहीं बताती थी। उसके शक पैदा हो गया कि जैसे वह उसके लिए अपने पति को छोड़ सकती है,उसी तरह वह उसे भी छोड़ देंगी। बस वहीं से उसने आफरीन को सबक सिखाने की ठान ली। 6 जनवरी को वह उसे हरदोई से ले कर गोपामऊ पहुंचा। वहां अपने साथी से उसकी बाइक मंगवाई और उसी बाइक से वह अपने साथी के साथ आफरीन को ले कर हरियावां की तरफ पहुंचा, जहां उसने डगरहा गांव के पास बाइक रोक दी। वहीं पर उसने  आफरीन के दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया और फिर सुबूत मिटाने के लिए आग लगा कर फूंक दिया। एसपी द्विवेदी का कहना है कि पुलिस की टीमें वारदात में शामिल लोगों की तलाश करने के लिए जुटी है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
इस दौरान एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह और सीओ हरियावां शिल्पा कुमारी मौजूद रही।

वारदात की तह तक पहुंचने वाली टीम
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया है कि ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने में एसएचओ हरियावां केके यादव,एसआई राम आशीष सिंह, अशोक कुमार सिंह,हेड कांस्टेबिल देवेन्द्र प्रताप सिंह, रामवृक्ष, कांस्टेबिल शुभम और वंशराज के अलावा एसओजी/स्वाट टीम प्रभारी ब्रजेश कुमार मिश्रा, सर्विलांस टीम के प्रभारी प्रेमसागर सिंह,एसओजी टीम के हेड कांस्टेबिल कलीम, रामकृष्ण द्विवेदी, कांस्टेबिल त्रिवेश कुमार, ब्रजनंदन, आदित्य प्रताप सिंह, सर्विलांस टीम के कांस्टेबिल ओमवीर सिंह और प्रदीप कुमार शामिल रहे।

एसपी ने दिया 25 हज़ार का ईनाम 
एसपी राजेश द्विवेदी ने हरियावां थाना इलाके में हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हज़ार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि उनके पुलिस जवानों ने रात-दिन कड़ी मेहनत करते हुए वारदात का खुलासा किया,इसके लिए वे ईनाम के हकदार हैं।


ये भी पढ़ें -  मथुरा: लूट के मामले में फरार चल रहा बदमाश गिरफ्तार, 25 हजार रुपए का था इनाम