लालकुआं: भाकपा (माले) 19 जनवरी से 'जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति' के समर्थन में देगी धरना

लालकुआं: भाकपा (माले) 19 जनवरी से 'जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति' के समर्थन में देगी धरना

लालकुआं, अमृत विचार। भाकपा (माले) की जिला कमेटी बैठक रविवार को कार रोड बिंदुखत्ता स्थित कार्यालय में हुई। बैठक में राज्य सचिव राजा बहुगुणा ने कहा कि संगठन जोशीमठ संघर्ष समिति के साथ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार जोशीमठ बचाने के लिए कार्ययोजना बनाने में नाकाम रही है इसलिए अब केंद्र सरकार को इस पूरे प्रकरण में निगरानी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एक फरवरी को खत्तावासियों, वनवासियों, गूर्जरों की हल्द्वानी में होने वाली विशाल रैली में बुनियादी अधिकारों के सवाल उठाने के साथ-साथ सांप्रदायिक सौहार्द की गारंटी दी जाएगी। आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट द्वारा केंद्रीय वन मंत्री को दिए ज्ञापन में खत्तावासियो के बीच धार्मिक विभाजन की कोशिश की जबकि वन संरक्षण नियम-2022 समान रूप से सभी धर्मों के वनवासियों पर लागू होता है। इस मौके पर यह तय हुआ  कि आगामी 19 जनवरी से संपूर्ण राज्य में जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के समर्थन में धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। इस जिले में नैनीताल व हल्द्वानी में धरना होगा।

इस मौके पर 15 से 20 फरवरी को पटना में होने वाले 11वें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों को भी लेकर चर्चा हुई और महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इस दौरान डॉ. कैलाश पांडेय, बहादुर सिंह जंगी, कैलाश जोशी, दुर्गा सिंह मेहता,  पुष्कर दुबड़िया, भुवन जोशी,  आनंद सिजवाली,  नैन कोरंगा,  किशन बघरी, कमल जोशी,  निर्मला शाही,  धीरज कुमार,  आनंद दानू मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Joshimath Crisis: शुरु हुई थी एक दशक पहले आपदा, अब बन गई भीषण विपदा