भारतीय तेज गेंदबाज Mohammed Siraj ने बताया सीमित ओवरों में सफलता का राज, जानिए क्या कहा?

'जब आईपीएल सत्र खराब गया तो मैंने सफेद गेंद के क्रिकेट पर फोकस करना शुरू किया। मेरा इस पर मेहनत की और मेरा आत्मविश्वास बढा'

भारतीय तेज गेंदबाज Mohammed Siraj ने बताया सीमित ओवरों में सफलता का राज, जानिए क्या कहा?

तिरूवनंतपुरम। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की निराशा की वजह से उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर अधिक फोकस किया जिसका फायदा अब मिल रहा है। सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिए जिससे श्रीलंकाई टीम 22 ओवर में 73 रन पर आउट हो गई और भारत ने 317 रन से जीत दर्ज की। पिछले आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर द्वारा टीम में बरकरार रखे गए सिराज ने 15 मैचों में सिर्फ नौ विकेट लिये थे । सिराज ने कहा कि बदलाव इसलिये हुआ क्योंकि उन्होंने आईपीएल में नाकामी के बाद सफेद गेंद के क्रिकेट में लाइन और लैंग्थ पर फोकस किया। 

उन्होंने कहा, जब आईपीएल सत्र खराब गया तो मैंने सफेद गेंद के क्रिकेट पर फोकस करना शुरू किया। मेरा इस पर मेहनत की और मेरा आत्मविश्वास बढा। मैंने अपने प्रदर्शन की चिंता करना छोड़ दिया। सिर्फ लाइन और लैंग्थ पर फोकस रखा। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे में उन्होंने नौ विकेट लिए। 

उन्होंने कहा कि जब स्वाभाविक इनस्विंग नहीं मिल रही थी तो उन्होंने गेंद को आउटस्विंग कराना शुरू किया। उन्होंने कहा, इनस्विंग मुझे स्वाभाविक तौर पर मिलती थी लेकिन जब यह मिलना बंद हो गई तो मैने आउटस्विंग पर काम किया। इसे प्रभावी होने में समय लगा लेकिन इससे मेरा आत्मविश्वास बढा। नेट पर जितनी ज्यादा गेंदबाजी की, उतना ही बेहतर होता गया । मैने आईपीएल में डेल स्टेन से भी इस पर बात की थी जिससे काफी मदद मिली।

ये भी पढ़ें :  IND vs SL 3rd ODI : भारत की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 317 रनों से रौंदा

ताजा समाचार