वाइब्रेंट काशीपुर की थीम पर होगा मैराथन का आयोजन

वाइब्रेंट काशीपुर की थीम पर होगा मैराथन का आयोजन

काशीपुर, अमृत विचार। भारतीय प्रबंध संस्थान और काशीपुर डेवलपमेंट फोरम (केडीएफ) की ओर से वाइब्रेंट काशीपुर थीम पर 5 फरवरी को मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान 21 किमी में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता 50 हजार से 2 लाख तक का पुरस्कार जीत सकते हैं। काफी समय बाद आयोजन होने से मैराथन पिछले संस्करणों की अपेक्षा वृहद स्तर पर हो रही है।

सोमवार को आईआईएम में आयोजित पत्रकार वार्ता में केडीएफ अध्यक्ष राजीव घई ने बताया कि 5 फरवरी को आईआईएम और केडीएफ की ओर से वृहद स्तर पर मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। यह सुबह करीब 9 बजे आईआईएम से शुरू होकर, कुंडेश्वरी रोड, शुगर मिल रोड, एलआईसी मार्ग से प्रवेश कर आवास विकास होते हुए बाजपुर रोड, चैती चौराहा होते हुए वापस संस्थान में समाप्त होगी। प्रत्येक किमी पर एक पॉइंट बनाया जाएगा, जहां पर कैंप लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से काशीपुर शहर को वाइब्रेंट सिटी की थीम के अनुसार काफी सकारात्मक प्रचार मिलेगा। मैराथन दो श्रेणियों 3 और 21 किमी में होगी। जिसमें करीब एक हजार महिला-पुरूष धावकों प्रतिभाग करने की संभावना है।

16 वर्ष से अधिक के धावक प्रतिभाग कर सकते हैं। दोनों वर्गों के 21 किमी में प्रथम पुरस्कार दो लाख, द्वितीय पुरस्कार एक लाख, तृतीय पुरस्कार 50 हजार रुपये दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बनने के बाद से काशीपुर छुप सा गया है। काशीपुर एक औद्योगिक नगरी है और नॉलेज हब बनने की ओर अग्रसर है।

मैराथन का उद्देश्य काशीपुर को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना, जहां पर धावक काशीपुर, उत्तराखंड, यहां के लोगों की ऊर्जा, सुंदरता और उत्साह का अहसास करा सके। वहां पर केडीएफ अध्यक्ष राजीव घई, उद्योगपति देवेंद्र जिंदल, चक्रेश जैन, आशीष, सुमित चतुर्वेदी, प्रो. मयंक शर्मा, भावना, अक्षय टंडन, विनय शर्मा आदि मौजूद रहे।