रायबरेली : डीजीपी को दरोगा ने लिखा पत्र , त्यागपत्र दे रहा हूं, ऐसे गंदे विभाग में नौकरी नहीं करना 

कोतवाल के इशारे पर कुत्तों से कटवाने का आरोप , पत्नी की बीमारी पर अवकाश न देने से आहत हुआ दरोगा 

रायबरेली : डीजीपी को दरोगा ने लिखा पत्र , त्यागपत्र दे रहा हूं, ऐसे गंदे विभाग में नौकरी नहीं करना 

अमृत विचार,रायबरेली। कथित रूप से अधिकारियों की प्रताड़ना से परेशान एक उप- निरीक्षक ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजा है। यही नहीं उसने इस पत्र को विभागीय इंटरनेट मीडिया के ग्रुपों में भी वायरल किया है ।दरोगा ने अपनी व्यथा लिखते हुए डीजीपी से कहा है कि मैं त्यागपत्र दे रहा हूं ,ऐसे गंदे विभाग में मुझे नौकरी नहीं करना है ।दरोगा का पत्र वायरल होने के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मामला कोतवाली में तैनात दरोगा प्रेम प्रकाश सिंह का है। इससे पहले वह ऊंचाहार कोतवाली में तैनात थे। डीजीपी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी काफी बीमार चल रही है । बेड से गिर जाने के कारण उनकी रीढ़ की हड्डी टूट गई है। ऊंचाहार कोतवाली में उन्होंने इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक से अवकाश के लिए अनुरोध किया था । किंतु अवकाश न मिलने के कारण उन्होंने पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात की। दरोगा का आरोप है कि एसपी ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया है। उसके बाद उनका स्थानांतरण सलोन कोतवाली कर दिया गया। दरोगा की पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं। सलोन कोतवाली में उसकी ड्यूटी टोल प्लाजा पर लगाई गई। दरोगा का आरोप है कि सलोन कोतवाल के इशारे पर टोल प्लाजा कर्मचारी उसके साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं । यही नहीं उसके ऊपर कुत्ता दौड़ा कर उसे कुत्तों से कटवाया गया है।

दरोगा ने सलोन कोतवाल पर यह भी आरोप लगाया है कि टोल प्लाजा से वह प्रतिमाह लाखों रुपए लेते हैं ।अपनी पूरी कहानी लिखते हुए उसने डीजीपी को त्यागपत्र दिया है ।पत्र के अंतिम पैरा में उसने अपना त्यागपत्र देते हुए कहा है कि अब मुझे ऐसे गंदे विभाग में नौकरी नहीं करनी है। दरोगा का यह पत्र वायरल होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि उपनिरीक्षक मानसिक परेशान है। इसके ड्यूटी में शिथिलता और लापरवाही की  शिकायतें मिलती रही है । फिर भी उसे बुलाकर उसकी समस्या का निदान कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : लोहिया संस्थान : चिकित्सक पर सिजेरियन डिलीवरी के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप, नवजात का पैर टूटा