WFI Dispute: CM खट्टर बोले- खिलाड़ियों का मनोबल टूटने नहीं देंगे

WFI Dispute: CM खट्टर बोले- खिलाड़ियों का मनोबल टूटने नहीं देंगे

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे पास इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। कल से जब प्रदर्शन शुरू हुआ है तब से जानकारी मिली है। अगर हमारे पास कोई विषय आएगा तब हम उस पर संज्ञान लेंगे। हम खेल विभाग में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर विचार कर जो भी आवश्यकता होगी वह पूरा करेंगे। 

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे भारतीय पहलवानों द्वारा कुश्ती महासंघ पर परेशान करने और महासंघ के अध्यक्ष द्वारा महिला पहलवानों का शोषण करने का आरोप लगाया गया है। पहलवानों के इन आरोपों पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सब चीजें बहुत गंभीर हैं। खिलाड़ियों की बातें गंभीरता से ली गई हैं, उनका मनोबल टूटने नहीं देंगे। ऐसी घटनाओं से हमारी महिला खिलाड़ियों खास तौर से बेटियों का मनोबल टूटता है। सीएम खट्टर ने कहा कि महिला खिलाड़ी जो हमारी बेटियां हैं, उनकी सुरक्षा बहुत जरूरी है। हमारे पास इस प्रकार की कोई शिकायत पहले नहीं आई। हमारे पास कोई भी शिकायत आएगी तो संज्ञान लेंगे। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यकता होगी, उसे जरूर करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्रालय ने नोटिस लिया है और WFI को 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। सारी बातें गंभीरता से ली गई हैं। मुझे भरोसा है कि भारत सरकार इस पर संज्ञान लेगी। यह गंभीर विषय है और इससे खिलाड़ियां का मनोबल टूटता है।

DCW (Delhi Commission for Women) चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा, मेरी दिल्ली पुलिस और खेल मंत्रालय से सवाल है-FIR क्यों नहीं हुई और WFI अध्यक्ष को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, उनसे इस्तीफा क्यों नहीं लिया,जांच क्यों नहीं शुरू हुई,खेल मंत्री या उनके प्रतिनिधि खिलाड़ियों से मिलने क्यों नहीं आए और मामले की जांच कौन करेगा?

कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए पूछा कि क्या सरकार द्वारा खेलों के लिए यही बेहतर माहौल बनाया गया है? पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को आरोप लगाया कि डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष सिंह वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। इस आरोप को खेल प्रशासक ने सिरे से खारिज कर दिया। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने कुश्ती संघ और उसके अध्यक्ष के खिलाफ उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं तथा उनकी आवाज सुनी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Video: 'प्लीज राजनीतिक मुद्दा ना बनाइए', पहलवानों के प्रदर्शन में पहुंचीं वृंदा करात, मंच से उतारी गईं नीचे