रूद्रपुरः प्रशासन और नगर निगम की टीम ने सिडकुल की एक फैक्ट्री पर मारा छापा, जब्त की पांच टन प्रतिबंधित प्लास्टिक

रूद्रपुरः प्रशासन और नगर निगम की टीम ने सिडकुल की एक फैक्ट्री पर मारा छापा, जब्त की पांच टन प्रतिबंधित प्लास्टिक

रूद्रपुर, अमृत विचार। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद चोरीछिपे सिंगल यूज प्लास्टिक से उत्पाद बनाए जा रहे हैं। प्रशासन और नगर निगम की टीम ने सिडकुल की एक फैक्टरी में छापा मारा तो सिंगल यूज प्लास्टिक और उससे तैयार कैरी बैग के ढेर देखकर अधिकारी भी भौचक्के रह गए। टीम ने फैक्टरी को सील करते हुए फैक्टरी स्वामी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। डीएम ने कार्रवाई करने वाली टीम को 10 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

आधा दर्जन मशीनों पर 15 श्रमिक काम करते मिले


एसडीएम प्रत्यूष सिंह, आरएम सिडकुल मनीष बिष्ट की अगुवाई में नगर निगम और प्रशासन की टीम ने सिडकुल सेक्टर सात स्थित जय दुर्गा पैकर्स फैक्टरी में छापा मारा। टीम ने फैक्टरी में पहुंचते ही फैक्टरी का मुख्य गेट बंद करा दिया। फैक्टरी में लगाई गई आधा दर्जन मशीनों पर 15 श्रमिक सिंगल यूज प्लास्टिक से कैरी बैग और दूसरे पैकेजिंग उत्पाद बना रहे थे।

पांच टन प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक


फैक्टरी के भीतर जगह-जगह पर सिंगल यूज प्लास्टिक और उससे तैयार कैरी बैग के ढेर लगे हुए थे। सूचना पर सीडीओ विशाल मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और प्रदूषण बोर्ड की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी नरेश गोस्वामी ने बताया कि फैक्टरी से करीब पांच टन प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक और उससे तैयार कैरी बैग बरामद हुए हैं। प्रतिबंधित सामग्री को नगर निगम ने जब्त कर लिया है और फैक्टरी को प्रशासन ने सील कर दिया है।


फैक्टरी के पास कोई लाइसेंस नहीं

प्रदूषण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी नरेश गोस्वामी ने बताया कि फैक्टरी में वेस्ट प्लास्टिक को रिसाइकिल कर दाना तैयार किया जाता था। इसके बाद दाने की सप्लाई दूसरी जगहों पर होती थी लेकिन हाईकोर्ट की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। बताया कि वर्तमान में फैक्टरी के पास कोई लाइसेंस नहीं है। इस फैक्टरी को एक्ट के तहत बंद करने के लिए मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

ताजा समाचार

Etawah: सीएम योगी बोले- 'सपा सरकार में माफियाओं को खिलाई जाती थी बिरयानी', सरकार की गिनाई उपलब्धियां
शाहजहांपुर: दहेज में नहीं मिली कार तो पत्नी को दिया तलाक और कर लिया दूसरा निकाह, ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
प्रयागराज: पानी नहीं तो वोट नहीं, ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार की चेतवानी देते हुए किया हंगामा
बहराइच: इलेक्ट्रिक शॉप से नकदी समेत हजारों की चोरी, पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर
रुद्रपुर: दवा लेने जा रहे युवक पर बाइक सवारों ने की फायरिंग
युगांडा के खिलाड़ी टी20 विश्व कप में जिंदगी के सबसे बड़े मौके के लिए तैयार हैं : अल्पेश रमजानी