रामचरित मानस पर विवादित बयान देकर फंसे स्वामी प्रसाद, लखनऊ में शिकायत दर्ज   

रामचरित मानस पर विवादित बयान देकर फंसे स्वामी प्रसाद, लखनऊ में शिकायत दर्ज   

लखनऊ, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरित मानस पर विवादित बयान देकर बुरे फंस गए हैं। कई राजनितिक दलों के विरोध के बाद अब हिन्दू महासभा ने उनके खिलाफ राजधानी के हजरतगंज थाने में कार्रवाई को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। सोमवार को हिंदू महासभा के लोग, साधु-संतों के साथ हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। जहां पर उन्होंने सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ शिकायत पत्र दिया है। यही नहीं सपा एमएलसी के खिलाफ रासुका लगाने और गिरफ्तारी की मांग की हैं। 

हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता महादेव बाबा ने कहा कि जिस तरह से स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है। इस बयान से हिंदुओं की आस्थाओं को ठेस पहुंची है। इसलिए पुलिस मुकदमा दर्ज कर उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि जिस तरह से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को विवादित बयान दिया है इससे 100 करोड़ हिंदुओं को ठेस पहुंची है। इसलिए हम लोग इसका पूरी तरह से विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी नहीं की तो हम लोग विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें -Ramacharitmanas controversy: स्वामी के बयान से सपा का किनारा, मुसलमानों ने भी जताया विरोध, जानें किसने क्या कहा...