काशीपुर: विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर हड़पे पांच लाख

काशीपुर: विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर हड़पे पांच लाख

काशीपुर, अमृत विचार। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये हड़प लिए। वापस मांगने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

रजपुरा रानी चापट निवासी अय्यूब अली ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि वर्ष 2021 में उसकी मुलाकात खालिक कॉलोनी, बंदा रोड निवासी अकबर से हुई थी। इस दौरान अकबर ने उन्हें विदेश में लोगों की नौकरी लगवाने का काम बताया था। साथ ही अपने पुत्र द्वारा भी विदेश में नौकरी किए जाने की बात बताई थी।

साथ ही अपने पुत्र से वीडियो कॉल कर बात भी कराई। विदेश में नौकरी के लिए उन्होंने पांच लाख रुपये का खर्चा भी बताया। पिता-पुत्र की बातों पर विश्वास कर पीड़ित ने उनके बताए खाते में दो लाख रुपये बैंक के माध्यम से व शेष तीन लाख रुपये नकद उन्हें दे दिया।

जिसके बाद अकबर ने उन्हें दिल्ली का एक पता देकर पासपोर्ट वहां भेजने को कहा। उनके बताए पते पर पीड़ित ने अपना पासपोर्ट भी भेज दिया। काफी समय हो जाने के बाद जब नौकरी विदेश में नहीं लगी तो पीड़ित ने अपना पासपोर्ट व रुपये अकबर से मांगे तो वह टालमटोल करने लगा।

शक होने पर पीड़ित ने दिल्ली जाकर छानबीन की तो उनके बताए पते पर कोई ऑफिस नहीं मिला। सम्पर्क करने पर अकबर ने न तो उसका पासपोर्ट दिया औ न ही नौकरी लगवाई। पुलिस से शिकायत की। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली। 

ताजा समाचार