बहराइच : साहब...मै जिंदा हूं की तख्ती लेकर ब्लॉक पहुंची महिला

बोली जमीन हथियाने की साज़िश रच रहे विपक्षी

बहराइच : साहब...मै जिंदा हूं की तख्ती लेकर ब्लॉक पहुंची महिला

अमृत विचार, बहराइच। जिले के मटेरा कलां गांव से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक विधवा महिला हाथों में "मै जिंदा हूं" की तख्ती लेकर ब्लाक मुख्यालय शिवपुर पहुंची। उन्होंने डीएम को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई। डीएम ने मामले की जांच पीडी को सौंपी है।

शिवपुर विकास खंड के मटेरा कला गांव निवासी महिला सोमवार को ब्लॉक कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों से गुहार लगाई कि साहब, मैं जिंदा हूं, मेरे विपक्षी परिवार रजिस्टर नकल में मेरा नाम बदलवाने के साथ ही मृत दर्ज करवा दिया है। साथ ही मेरी पुत्री का नाम हटा कर जेठ के लड़के का नाम दर्ज करवा दिया है। यह साजिश सिर्फ जमीन हथियाने को लेकर की गई है। ऐसे में दोषियों के विरुद्ध कार्यवाई की जाए।

शिवपुर ब्लाक क्षेत्र के मटेरा कलां गांव निवासी विधवा महिला गुड़िया देवी पत्नी रामानुज ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि उनके पति रामानुज की मौत 30 मई 2019 को आकस्मिक हो गई थी। मेरी एक मात्र सात वर्षीय पुत्री मीनाक्षी हैं। जेठ श्रीकांत, रमाकांत,व जेठानी मोहनी देवी ने ग्राम सचिव यासर शकील व पंचायत सहायक के पति पंकज वर्मा से सांठगांठ कर मेरा नाम गुड़िया देवी की जगह माधुरी देवी दर्ज करवा कर मुझे मृत घोषित कर दिया। मेरी पुत्री मीनाक्षी की जगह जेठ के पुत्र शिवेंद्र का नाम दर्ज करवा दिया है। यह साजिश मेरी जमीन हथियाने की नियत से धोखाधड़ी की गई है।

जबकि मेरा नाम पूर्व में मटेरा कला के परिवार रजिस्टर के मकान संख्या 351 पर परिवार अंकित है। गौरतलब है कि महिला ने ग्राम सचिव यासर शकील पर आरोप लगाते हुए बताया है की वह गलत काम में माहिर है पूर्व में परिवार रजिस्टर नकल में छेड़छाड़ करने के मामले में 419, 420, 467, 468, 471, 504, 506 व एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने पीडी डीआरडीए को जांच सौंपी है। साथ ही उन्होंने जांच रिपोर्ट तलब की है। इससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें : लोहिया संस्थान : आउटसोर्सिंग कर्मियों के वेतन बढ़ोत्तरी की उठी मांग