गदरपुर: नेपाल समेत देश के विभिन्न राज्यों से आए पहलवानों ने दमखम

गदरपुर: नेपाल समेत देश के विभिन्न राज्यों से आए पहलवानों ने दमखम

गदरपुर, अमृत विचार। क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व सभासद मोहम्मद आलम ने अपने पिता मरहूम हाजी छोटे पहलवान की स्मृति में तीन दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन कराया। प्रतियोगिता में नेपाल के पहलवानों के अलावा राजस्थान सहित देश के विभिन्न राज्यों से आए पहलवानों ने भाग लिया। कुश्ती दंगल के पहले दिन विजेता पहलवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

सोमवार को मसीत में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोहम्मद आलम द्वारा आयोजित दंगल में पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। छह चरणों में आयोजित दंगल के पहले दिन नेपाल के बसंत थापा ने ब्लेक कोबरा राजस्थान को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि बाबा लाडी के शिष्य अयोध्या के पहलवान ने राजस्थान के भानु पहलवान को कड़ी शिकस्त देकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। तीसरे स्थान पर नेपाल का गूंगा पहलवान रहा जिसने बाबा अयोध्या को पराजित किया।

चौथे स्थान पर घोसीपुरा का पहलवान सोहेब रहा। सोहेब ने राजस्थान के चीता पहलवान को कड़ी शिकस्त दी। वहीं रेफरी की भूमिका बरेली के रामसेवक पहलवान और सोहेल पहलवान द्वारा निभाई गई। सभी विजेता पहलवानों को मोहम्मद आलम द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। दंगल प्रतियोगिता में राजकुमार खेड़ा, पंकज खेड़ा, नवीन खेड़ा, मोहम्मद हसन उर्फ बड़े भाई, तुफैल प्रधान, इरशाद प्रधान, रईस प्रधान, लईक प्रधान, शमीम प्रधान, जाहिद अली, शरीफ अहमद सहित सैकड़ों की तादाद में दर्शक मौजूद थे। 

ताजा समाचार

गोंडा: पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एसपी ने किया रूट मार्च, कहा- अफवाह फैलाने वालों पर है पुलिस की नजर
गोंडा: छापेमारी में पकड़ा गया 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न, एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को सौंपी जांच
Farrukhabad: कटरी में आतंक का पर्याय रहे कलुआ यादव के साथी को मिली फांसी; कोर्ट ने लगाया सात लाख रुपये का जुर्माना
बदायूं: शौच को गई किशोरी का अपहरण, कार में किया दुष्कर्म... तीन लोगों पर FIR
Bikru Kand: बचाव पक्ष का अभियोजन गवाह से जिरह का अवसर समाप्त, एंटी डकैती कोर्ट में अब दो अप्रैल को होगी सुनवाई
लखनऊ: प्रॉपर्टी डीलर ने धोखाधड़ी कर किसान की बेची पुश्तैनी जमीन, जेसीपी लॉ एंड आर्डर के निर्देश पर पुलिस ने दर्ज किया केस