उत्तराखंड में होगा पीएम मोदी की मास्टर क्लास का सजीव प्रसारण, 10 लाख से अधिक छात्र करेंगे प्रतिभाग

उत्तराखंड में होगा पीएम मोदी की मास्टर क्लास का सजीव प्रसारण, 10 लाख से अधिक छात्र करेंगे प्रतिभाग

देहरादून, अमृत विचार। प्रदेश में 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। प्रदेश भर के पांच हजार चार सौ चौंसठ (5464) स्कूलों में पीएम मोदी की मास्टर क्लास का सजीव प्रसारण किया जायेगा, इसके लिये बच्चों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से ‘परीक्षा पर चर्चा’ के आगामी संस्‍करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे। 

10 लाख से अधिक स्टूडेंट्स लेंगे भाग

बोर्ड परीक्षाओं में छात्र-छात्राओं का तनाव कम करने और उनको मोटिवेट करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के 10 लाख से अधिक स्टूडेंट्स भाग लेंगे। परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिये विगत 20 जनवरी से 24 जनवरी तक आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता सम्पन्न हो गई हैं। पेंटिंग प्रतियोगिता प्रदेशभर के लाखों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। 

कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी

प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मीडिया को जारी एक बयान में बताया कि विभाग की ओर से 'परीक्षा पर कार्यक्रम' की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

5464 स्कूलों में किया जाएगा सजीव प्रसारण

जिसका प्रदेशभर के 5464 शासकीय, अशासकीय एवं निजी स्कूलों में सजीव प्रसारण किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 10 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगी। 

अतिविशिष्ट पुरस्कार प्राप्त लोग भी कार्यक्रम में रहेंगे उपस्थित

डॉ. रावत ने बताया कि इस देशव्यापी कार्यक्रम में सांसद, क्षेत्रीय विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, मेयर, ब्लॉक प्रमुख, नगर निकायों के अध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधि विभिन्न स्कूलों में जाकर प्रतिभाग करेंगे, इसके अलावा क्षेत्र के अतिविशिष्ट पुरस्कार प्राप्त लोग भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें- राजधानी में धूमधाम से मना 'गणतंत्र दिवस' का उत्सव, उत्तराखंड पुलिस के ‘विजन डॉक्यूमेंट’ का हुआ अनावरण  - Amrit Vichar