अलीगढ़ : सरकारी स्कूल में टीचर ने राष्ट्रगान गाने और भारत माता की जय बोलने से किया इंकार

 अलीगढ़ : सरकारी स्कूल में टीचर ने राष्ट्रगान गाने और भारत माता की जय बोलने से किया इंकार

अमृत विचार,अलीगढ़ । उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से एक वीडिया सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर राष्ट्रगान गाने से इंकार कर रहा है। वीडियो में मुस्लिम टीचर भारत माता और मां सरस्वती की तस्वीर पर पुष्प चढ़ाने से भी साफ तौर पर मना करता हुआ दिखाई पड़ता है। यह वीडियो गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का बताया जा रहा है।
 
दरअसल, 74वें गणतंत्र दिवस को पूरे देश में बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया,लेकिन अलीगढ़ के इगलास तहसील स्थित लहकतोई गांव के प्राइमरी स्कूल में हसमुद्दीन नाम के टीचर ने राष्ट्रगान गाने से इंकार कर दिया। मौका था स्कूल में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का। हसमुद्दीन के इस बर्ताव पर वहां मौजूद अन्य टीचर भी हैरान हो गये। उन्होंने टीचर को ऐसा न करने की सलाह भी दी।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में हसमुद्दीन राष्ट्रगान गाने और भारत माता की जय बोलने से मना कर रहा है। बताया जा रहा है कि टीचर ने ध्वजारोहण और बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण करने से भी इंकार कर दिया। टीचर ने साफ तौर पर कहा कि मेरा धर्म सिर्फ अल्लाह के सामने सिर झुकाने की इजाजत देता है। इस वजह से वह किसी अन्य संस्था के लिए गाना नहीं गा सकता है।

इस दौरान वहां मौजूद अन्य शिक्षकों ने उसे समझाने की भी कोशिश की,लेकिन उसने टीचर लगातार मना करता रहा। वहीं उसे समझाने वाले लगातार उसे ऐसा न करने की सलाह भी देते रहे। इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह ने कहा कि मामला गंभीर है,जांच कराकर कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें : लखनऊ बिल्डिंग हादसा : मलबे में महिला का मिला शव, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई तीन