शाहजहांपुर: कोर्ट ने दिया एक व्यक्ति की पिटाई के मामले मे छह पुलिसकर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

शाहजहांपुर: कोर्ट ने दिया एक व्यक्ति की पिटाई के मामले मे छह पुलिसकर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक व्यक्ति के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा कथित मारपीट करने तथा रुपये छीनने के मामले में अदालत ने एक निरीक्षक, तीन उप निरीक्षक समेत छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

पीड़ित वेंकटेश मिश्रा के अधिवक्ता अवधेश सिंह ने शुक्रवार को बताया कि वर्ष 2017 में मिश्रा अपने साथी के साथ जा रहे थे, तभी पुलिसकर्मी अजय चौधरी की मोटरसाइकिल उनकी मोटरसाइकिल से टकरा गई जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने पीड़ित की पिटाई करने के बाद उसकी जेब में रखे पांच हजार रूपयें तथा उनके साथी के जेब से 1720 रुपये निकाल लिए।

उन्होंने आरोप लगाया घटना के बाद सिपाही जय वीर तथा अजय चौधरी, वेंकटेश मिश्रा को पकड़कर थाने ले गए जहां उन्हें फिर पुलिसकर्मियों ने पीटा। सिंह ने बताया कि पिटाई के बाद पीड़ित के खिलाफ ही हत्या का प्रयास तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया और अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि पीड़ित ने जेल से ही अदालत में गुहार लगाई तब दोबारा जेल में ही उनका चिकित्सीय परीक्षण कराया गया जिसमें चोटों की पुष्टि हुई। अधिवक्ता ने बताया इसी मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ए पी गौतम ने 24 जनवरी को तत्कालीन पुलिस कर्मी सिपाही अजय चौधरी, विजय वीर तथा उप निरीक्षक प्रकाश सिंह, बलराम सिंह तथा क्रांतिवीर सिंह के अलावा निरीक्षक डी सी शर्मा के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करने का आदेश दिया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी मौजूदा समय में जिले से बाहर तैनात हैं। अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें अदालत के आदेश की जानकारी मिली है और आदेश का पूर्ण सम्मान करते हुए यथोचित कार्यवाही की जाएगी। 

ये भी पढ़ें - शाहजहांपुर : यूपी के वित्त मंत्री ने पुलिस लाइन में फहराया तिरंगा, पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित