AMU में गणतंत्र दिवस पर धार्मिक नारे लगाने वाले छात्रों के समर्थन में आए SP सांसद बर्क 

AMU में गणतंत्र दिवस पर धार्मिक नारे लगाने वाले छात्रों के समर्थन में आए SP सांसद बर्क 

संभल, अमृत विचार। संभल लोकसभा सीट से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर चर्चा में है। इस बार उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने वाले छात्रों का बचाव करते हुए समर्थन किया है। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि छात्रों ने यह सब जानबूझकर नहीं किया होगा बल्कि उन्होंने जज्बात में आकर नारे लगा दिए होंगे। बाहर हाल इसे बेवजह मुद्दा बनाया जा रहा है इसमें कानूनी कार्रवाई की कोई जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों ने एएमयू जिंदाबाद के साथ अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए थे जिसकी वीडियो जमकर वायरल हुई थी। मामला संज्ञान में आने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप मच गया था। वहीं इस मामले में जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही की बात कही गई थी, इस मुद्दे पर संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने छात्रों का बचाव करते हुए उनका समर्थन किया है। उन्होंने अपने आवास पर मुस्कुराते हुए अंदाज में कहा कि सभी लोग गणतंत्र दिवस की खुशी मना रहे थे और हो सकता है खुशी में और जज्बात में आकर छात्रों ने अल्लाह हू अकबर का नारा लगा दिया होगा।

हालांकि उन्होंने कहा कि इस मौके पर इस तरह का मजहबी नारा लगाना जरूरी नहीं था। उन्होंने इस नारे का अर्थ बताते हुए कहा कि अल्लाह एक है और वह सबसे बड़ा है। एसपी सांसद ने कहा कि छात्रों को मजहबी नारे की उस समय लगाने की आवश्यकता नहीं थी। सांसद ने छात्रों पर कार्रवाई की बात पर कहा कि मुसलमानों के खिलाफ जरा सा भी मामला सामने आ जाता है तो मुसलमानों को डराने के लिए और धमकाने के लिए हिंदुस्तान का प्रशासन दौड़ पड़ता है। यह कोई ऐसी खास बात तो नहीं है एक मज़हबी नारा है जो उन्होंने लगा दिया होगा लेकिन इस पर कानूनी कार्रवाई की क्या जरूरत है।

अगर नारा लग गया तो लग गया एसपी सांसद ने दिग्विजय सिंह और राशिद अल्वी के सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर दिए बयान पर कहा कि दिग्विजय सिंह जिम्मेदार नेता हैं और उनको वह पसंद करते हैं लेकिन सेना के मुद्दे पर सवाल उठाने पर कहा कि वह दिग्विजय सिंह के इस बयान से बिल्कुल भी सहमत नहीं है।

अगर कोई बात है तो उसे जिम्मेदारी के साथ कहिए और अपनी बात रखिए लेकिन अगर दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर कोई बात कही है तो उन्होंने जानबूझकर नहीं कही होगी लेकिन बाहर हाल वह दिग्विजय सिंह को काफी पसंद करते हैं। वहीं एसपी सांसद ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 को लेकर कानूनी लड़ाई की बात कहने वाले फारूक अब्दुल्लाह को लेकर कहा कि उनकी कानूनी लड़ाई नाजायज नहीं है बल्कि जायज है।

यह भी पढ़ें- संभल : देश का मान बढ़ाने वाली हैमर थ्रो खिलाड़ी सरिता को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

 

ताजा समाचार